spot_img

अखिरकार स्पीकर की हुई जीत, CM नीतीश ने SDPO का किया तबादला

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के आगे मुख्यमंत्री नीतीश को झुकना ही पड़ा। जो मामला डेढ़ माह से लम्बित था उस पर नीतीश कुमार ने कार्रवाई की है।

Patna: बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के आगे मुख्यमंत्री नीतीश को झुकना ही पड़ा। जो मामला डेढ़ माह से लम्बित था उस पर नीतीश कुमार ने कार्रवाई की है। सीएम ने लखीसराय के एसडीपीओ रंजन कुमार का तबादला कर दिया है।

स्पीकर विजय सिन्हा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच हुए विवाद के बाद अब लखीसराय के एसडीपीओ को हटा दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा लखीसराय एसडीपीओ को हटाने की जिद पर अड़े थे लेकिन सरकार हटाना नहीं चाहती थी। स्पीकर के तल्ख तेवर के बाद आखिरकार नीतीश सरकार झुक गई और एसडीपीओ रंजन कुमार का तबादला अरेराज एसडीपीओ के पद पर कर दिया गया है। गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। अब आईपीएस अधिकारी सैयद इमरान मसूद लखीसराय के नए एसडीपीओ होंगे।

उल्लेखनीय है कि सरस्वती पूजा के दौरान विधानसभा अध्यक्ष अपने क्षेत्र लखीसराय में थे। इसी दौरान एक मामले को लेकर लखीसराय एसडीपीओ और दो थानेदारों ने स्पीकर के साथ प्रोटोकॉल के अनुरूप व्यवहार नहीं किया था। इसके बाद मामला काफी तूल पकड़ा। विधानसभा में तीन दिनों तक हंगामा हुआ। स्पीकर विजय सिन्हा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच काफी नोक-झोंक हुई। यह मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया। नीतीश सरकार की काफी फजीहत हुई।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!