spot_img
spot_img

44वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैन्डबॉल चैम्पियनशिप में बिहार टीम का नेतृत्व करेगी खुश्बू

44 वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैन्डबाल चैम्पियनशिप में घोषित बिहार की 16 सदस्यीय टीम में सीवान, मैरवा की 8 बेटियां शामिल की गई है, जिसमें रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी की अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी खुशबू कुमारी को बिहार का कप्तान बनाया गया है।

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

सीवान: हैन्डबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया (Hand Ball Fedaration of India )की ओर से 8 सितंबर से 12 सितंबर 2021 तक उत्तरप्रदेश के बाबू के डी सिंह लखनऊ स्टेडियम में आयोजित 44 वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैन्डबाल चैम्पियनशिप में घोषित बिहार की 16 सदस्यीय टीम में सीवान, मैरवा की 8 बेटियां शामिल की गई है, जिसमें रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी की अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी खुशबू कुमारी को बिहार का कप्तान बनाया गया है।

जबकी एकेडमी की खिलाड़ी चंदा कुमारी को उपकप्तान बनाया गया है ।विदित हो कि बिहार राज्य हैंडबॉल संघ ने हिमेश्वर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी में 29 अगस्त 2021 को चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में मुंगेर,पटना,बेगुसराय,सारण,दरभंगा,शेखपुरा सहित सीवान की तीन दर्जन से अधिक खिलाड़ी शामिल हुई थी, जिसमें बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 16 खिलाडियों का चयन किया गया था।

जिसका प्रशिक्षण अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी नीरज कुमार ने दिया । सीवान जिला हैंडबॉल संघ के सचिव संजय पाठक ने बताया कि 7 सितंबर के देर शाम अन्तिम रूप में बिहार राज्य हैंडबॉल संघ के महासचिव ब्रजकीशोर शर्मा की उपस्थिति में बिहार टीम की घोषणा की गई।

बिहार टीम में मैरवा रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी की आठ खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें खुशबु कुमारी (कप्तान),चन्दा कुमारी(उपकप्तान),प्रियान्जली राय,सिन्धु कुमारी,रागिनी कुमारी,निभा कुमारी,गायत्री कुमारी,निशा कुमारी शामिल हैं । पाठक ने बताया कि यह टीम काफी सशक्त है और पदक की प्रबल दावेदार है ।

इन खिलाड़ियों के बिहार टीम में चयनीत होने पर सीवान जिला हैंडबॉल संघ के चेयरमैन डॉ शरद चौधरी,आई एम ए सीवान के अध्यक्ष शशिभूषण सिन्हा,एकेडमी के मुख्य संरक्षक डॉ आर एन ओझा,वरिष्ठ चिकित्सक डॉ रामाजी चौधरी, सीवान जिला हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष ईष्ट देव तिवारी,कोषाध्यक्ष सुनील कुमार दुबे,संयुक्त सचिव मुनिब अंसारी,उमेशचंद्र श्रीवास्तव,रमेश कुमार सिंह,सहित कई अन्य लोगों ने बधाई एवं शुभकामनायें दी है ।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!