spot_img

नक्सली ने दी जमुई के चौरा हॉल्ट उड़ाने की धमकी: हथियारबंद नक्सली ने स्टेशन मास्टर से कहा- ट्रेनों को नहीं रोका तो स्टेशन उड़ा दूंगा

बिहार के जमुई रेलवे स्टेशन के चौरा हॉल्ट को नक्सली ने उड़ाने की धमकी दी है। जिसके बाद रेल कर्मियों के बीच दहशत का माहौल है।

जमुई: बिहार के जमुई रेलवे स्टेशन के चौरा हॉल्ट को नक्सली ने उड़ाने की धमकी दी है। जिसके बाद रेल कर्मियों के बीच दहशत का माहौल है।

शनिवार तड़के करीब 3.32 बजे वर्दीधारी नक्सली जमुई स्टेशन से दो-तीन किमी दूर चौरा हॉल्ट स्टेशन हथियार के साथ पहुंच गये। नक्सली ने वहां स्टेशन मास्टर विनय कुमार को ट्रेनों का परिचालन बंद करने की धमकी दी। ऐसा न करने पर चौरा हॉल्ट स्टेशन को बम में उड़ाने की धमकी दी। नक्सली की धमकी से रेलवे कर्मी दशहत में आ गए। उन्होंने तुरंत ट्रेनों का परिचालन बंद करा दिया।

इसके बाद नक्सली ने स्टेशन मास्टर विनय कुमार से कहा कि वह फोन करके कंट्रोलरूम और पुलिस को भी इसकी जानकारी दें। नक्सली के कहने पर स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम और जीआरपी को स्टेशन पर नक्सली के कब्जे की सूचना दी। इसके बाद विनय कुमार अन्य रेलकर्मी वहां से स्टेशन छोड़कर भाग गए। बता दें कि नक्सली संगठन इस वक्त शहादत सप्ताह मना रहे हैं।

स्टेशन पर नक्सली के पहुंचने की सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेल पुलिस, जीआरपी, झाझा रेल डीएसपी लाइट इंजन से औरा हॉल्ट पहुंचे। एसपी प्रमोद कुमार मण्डल भी चौरा हॉल्ट पहुंचे। हालांकि, फोर्स के पहुंचने से पहले ही वह नक्सली स्टेशन से जा चुका था।

रेल अफसरों ने इसके बाद पूरे मामले की जांच की। रेलवे ट्रैक को भी चेक किया गया कि कहीं नक्सलियों ने ट्रैक को नुकसान तो नहीं पहुंचाया है। सब कुछ सही मिलने के बाद सुबह 5:12 बजे के बाद फिर से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया। इस दौरान हिमगिरी एक्सप्रेस 1 घंटा 40 मिनट के करीब स्टेशन पर ही खड़ी रही।

SP प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि एक वर्दीधारी ने खुद को नक्सली बताते हुए स्टेशन मास्टर को धमकी दी थी। मामले की जांच की जा रही है। ट्रेनों का परिचालन शुरू करा दिया गया है। धमकी देने वाला व्यक्ति कौन था उसका पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!