spot_img
spot_img

ओलंपिक पदक विजेता लवलीना बनी असम पुलिस में डीएसपी

असम की गौरव एवं टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक (Tokyo Olympic Bronze Medalaist) विजेता लवलीना बोरगोहाईं को आज असम पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त दी गई।

Guwahati: असम की गौरव एवं टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक (Tokyo Olympic Bronze Medalaist) विजेता लवलीना बोरगोहाईं को आज असम पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त दी गई। लवलीना ने जनता भवन में आयोजित समारोह में पद ग्रहण किया। लवलीना को नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा और पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत की मौजूदगी में प्रदान किया गया।

लवलीना बोरगोहाईं ओलंपिक पदक जीतने वाली असम की पहली एथलीट हैं। बॉक्सर लवलीना ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर असम के खेल इतिहास में एक नया इतिहास रचा। इससे पहले खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए धिंग एक्सप्रेस के नाम से प्रसिद्ध धावक हिमा दास को डीएसपी के पद पर नियुक्त देकर सम्मानित किया गया था।

डीएसपी लवलीना ने कहा, वह असम के खिलाड़ियों को बेहतर मालौल और प्रशिक्षण दिलाने का प्रयास करेंगी। असम पुलिस के खिलाड़ियों को तराशा जाएगा। डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने लवलीना को शुभकामनाएं दीं।

राज्य के मुख्य सचिव जिष्णु बरूवा ने इस मौके पर कहा कि लवलीना अगले दस साल तक केवल खेलों पर ही अपना फोकस करें। इसके बाद पुलिस की नौकरी पर ध्यान दें। मुख्य सचिव ने उम्मीद जताई कि लवलीना को भविष्य में आईजीपी के पद पर भी पदोन्नत किया जा सकता है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!