spot_img

गोमतीनगर और कामाख्या के बीच ट्रेन को रेल मंत्री ने झंडी दिखाकर किया रवाना

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उत्तर प्रदेश में लखनऊ के गोमतीनगर और असम में कामाख्या के बीच चलने वाली एक विशेष ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Guahati: पूर्वोत्तर (North-East) में रेल संपर्क (Rail Connectivity) को बढ़ावा देने के लिए रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उत्तर प्रदेश में लखनऊ के गोमतीनगर और असम में कामाख्या के बीच चलने वाली एक विशेष ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन के चलने से लोगों को अब गोमतीनगर और कामाख्या के बीच सीधी रेल कनेक्टिविटी मिल जाएगी।

ट्रेन संख्या 15078/15077 गोमतीनगर-कामाख्या-गोमतीनगर साप्ताहिक एक्सप्रेस की नियमित सेवाएं गोमतीनगर से 10 जनवरी और कामाख्या से 11 जनवरी से शुरू होगी। ट्रेन संख्या 15078 प्रत्येक सोमवार को गोमतीनगर से 10.00 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 15.30 बजे कामाख्या पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 15077 कामाख्या से प्रत्येक मंगलवार को 18.30 बजे प्रस्थान कर तीसरे दिन 01.40 बजे गोमतीनगर पहुंचेगी।

यह ट्रेन दोनों तरफ की यात्रा के दौरान गोरखपुर, बरौनी, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू कूचबिहार, न्यू बंगाईगांव और ग्वालपारा होकर चलेगी। ट्रेन में यात्रियों के लिए एसी-2 टीयर, एसी-3 टीयर, शय्या श्रेणी और द्वितीय श्रेणी के कोच होंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!