spot_img
spot_img
होमआंध्र प्रदेशपांच करोड़ रुपये का सोना-चांदी एक बस से जब्त

पांच करोड़ रुपये का सोना-चांदी एक बस से जब्त

आंध्र प्रदेश पुलिस ने रविवार तड़के एक बस से यात्रा कर रहे पांच यात्रियों के पास से पांच करोड़ रुपये मूल्य का सोना, चांदी और नकद रुपये बरामद किए।

Amravati: आंध्र प्रदेश पुलिस ने रविवार तड़के एक बस से यात्रा कर रहे पांच यात्रियों के पास से पांच करोड़ रुपये मूल्य का सोना, चांदी और नगद रुपये बरामद किए। विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (SEB) के कर्मियों ने कुरनूल जिले में एक बस की जांच के दौरान तमिलनाडु के रहने वाले यात्रियों के पास से 8.250 किलोग्राम सोना, 28.5 किलोग्राम चांदी और नकदी बरामद की।

बस हैदराबाद से कोयंबटूर जा रही थी, जब आंध्र-तेलंगाना सीमा पर पंचलिंगला चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग के दौरान पांच लोगों को पकड़ा। एसईबी के मुताबिक उनके पास से 3.96 करोड़ रुपये कीमत का 8.250 किलो सोना, 18.52 लाख रुपये कीमत का 28.5 किलो चांदी और 90 लाख रुपये नगद बरामद किया गया है।

यात्रियों ने अपनी सीटों के नीचे नकदी और अंदर के कपड़ों में सोना छिपाया था। चूंकि वे कीमती सामान के लिए जीएसटी, ई-वे बिल और यात्रा वाउचर नहीं दिखा सके, इसलिए पुलिस ने सामान जब्त कर लिया।

पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए पांच लोगों की पहचान देवराजू, सेल्वाराजू, कुमारा वेलु, मुरुगेसन और वेंकटेश के रूप में हुई है। एसईबी ने हिरासत में लिए गए लोगों और जब्त किए गए कीमती सामानों को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया।

एक अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।अंतरराज्यीय सीमा चौकी को अवैध सामान और काले धन के परिवहन का केंद्र माना जाता है। एसईबी के अनुसार, तरल सोना, आभूषण, हीरे, नकदी और अन्य वस्तुओं को अक्सर इस मार्ग से ले जाया जाता है। पुलिस ने पिछले साल जून में 1.08 करोड़ रुपये के सोने के गहने जब्त किए थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Floating Button Get News Updates On WhatsApp
Don`t copy text!