spot_img
spot_img
होमदुनियाAmerica ने Russia के लिए अपने हवाई क्षेत्र प्रतिबंधित किए, बाइडन ने...

America ने Russia के लिए अपने हवाई क्षेत्र प्रतिबंधित किए, बाइडन ने कहा- हम यूक्रेन के साथ खड़े हैं

यूक्रेन पर रूस(Russia Attack On Ukraine) के हमले पर आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक बार फिर व्लादिमीर पुतिन पर जमकर भड़के।

Aaj Ka Rashifal : 25 सितम्बर, 2023 का दिन कैसा रहेगा

Dumka News: संथाल परगना बैडमिंटन चैंपियनशिप का समापन

Deoghar: घर के सामने से मैजिक वाहन की चोरी

Washington: यूक्रेन पर रूस(Russia Attack On Ukraine) के हमले पर आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक बार फिर व्लादिमीर पुतिन पर जमकर भड़के। बाइडन ने बुधवार सुबह स्टेट आफ यूनियन को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने रूसी उड़ानों के लिए अमेरिका व सहयोगी देशों की हवाई सीमा पर रोक लगाने की जानकारी दी।

जो बाइडन ने यूक्रेन के लिए बड़ी आर्थिक मदद का एलान भी किया। बाइडन ने बताया कि अमेरिका, यूक्रेन को एक बिलियन डालर की मदद करेगा। उन्होंने कहा कि हम नाटो देशों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बाइडन ने कहा कि अमेरिका और हमारे सहयोगी देश सामूहिक शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे। यूक्रेन की सेना और नागरिकों के साहस के साथ लड़ने की हम तारीफ करते हैं और हम उनके साथ हैं। बाइडन ने पुतिन को चेतावनी देते हुए कहा कि पुतिन को युद्ध के मैदान में लाभ हो सकता है, लेकिन उन्हें लंबे समय तक इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

रूस – यूक्रेन संघर्ष के बीच जो बाइडन का यह संबोधन बहुत मायने रखता है। उन्होंने अपने संबोधन के प्रारम्भ में ही यूक्रेन संकट की चर्चा की। राष्ट्रपति ने सदन में उपस्थित सदस्यों से खड़े होकर उक्रेन के जज्बे को सलाम करने की अपील की। सदस्यों के ऐसा करने के बाद उन्होंने कहा कि इतिहास सिखाता है कि तानाशाह को उसकी करतूत की सजा मिलनी ही चाहिए। बाइडन ने कहा कि जब तक तानाशाह अपने हमले की कीमत नहीं चुकाता,वह और भी अराजकता पैदा करता है।

बाइडन ने रूस पर कई अन्य प्रतिबंधों का भी एलान किया। बाइडन ने कहा कि हम सभी रूसी उड़ानों के लिए अमेरिकी हवाई क्षेत्र को बंद करने में अपने सहयोगियों के साथ शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि मैं घोषणा कर रहा हूं कि हम सभी रूसी उड़ानों के लिए अमेरिकी हवाई क्षेत्र को बंद करने, रूस को और अधिक अलग-थलग करने और उसकी अर्थव्यवस्था पर अतिरिक्त दबाव डालने में अपने सहयोगियों के साथ शामिल होंगे।(Hs)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Floating Button Get News Updates On WhatsApp
Don`t copy text!