spot_img
spot_img

दुनिया की सबसे आलीशान शादी, सात दिन तक चला जश्न और रिवाजों का दौर

दुनिया की सबसे आलीशान शादी (world's most luxurious wedding) में लगातार सात दिन तक जश्न और रिवाजों का दौर (Celebrations and Rituals) चला। यह आलीशान शादी ब्रुनेई के सुल्तान की बेटी की थी। दुनिया की सबसे आलीशान इस शादी की हर तरफ चर्चा हो रही है।

Dubai: दुनिया की सबसे आलीशान शादी (world’s most luxurious wedding) में लगातार सात दिन तक जश्न और रिवाजों का दौर (Celebrations and Rituals) चला। यह आलीशान शादी ब्रुनेई के सुल्तान की बेटी की थी। दुनिया की सबसे आलीशान इस शादी की हर तरफ चर्चा हो रही है।

ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया ने बेटी राजकुमारी फादजीला लुबाबुल बोल्किया की अवांग अब्दुल्ला नबील महमूद अल-हाशिम से शादी की। इस शाही शादी जोड़े ने एक से बढ़कर एक ड्रेस पहनी, जिसमें से कुछ तो हाथी दांत से बनाए गए थे। राजकुमारी फादजीला ब्रुनेई के प्रिंस मतीन की बड़ी बहन हैं। उन्हें ‘स्पोर्टी प्रिंसेस’ के नाम से भी जाना जाता है। राजकुमारी फादजीला ब्रुनेई की राष्ट्रीय नेटबॉल टीम की कप्तान हैं। उन्होंने ब्रिटेन के किंग्स्टन यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल स्टडीज में ग्रेजुएशन और हल्ट इंटरनेशनल बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की है।

शादी ब्रुनेई के राजा के महल इस्ताना नुरुल ईमान में हुई। इस्ताना नुरुल ईमान दुनिया के सबसे बड़े शाही महलों में से एक है। इस महल में 1700 से अधिक कमरे हैं। इसी महल में ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया का आधिकारिक निवास भी है। ब्रुनेई के राजकुमारी की शादी का एलान पिछले साल दिसंबर में किया गया था। ब्रुनेई के शाही परिवार ने इस शादी को पूरे शानों-शौकत और इस्लामिक रीति-रिवाजों से किया।

हफ्ते भर चले इस शादी कार्यक्रमों के दौरान राजकुमारी फादजीला कई अलग-अलग ड्रेसेज में नजर आईं। इसमें सबसे खास थी हाथी दांत से बनी ड्रेस। ज्वैलरी वेबसाइट टियारा मेनिया के मुताबिक, राजकुमारी ने अपनी ड्रेस को एक लंबे घूंघट और एक बेहतरीन डायमंड टियारा के पहना था, जो लाजवाब था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!