spot_img
spot_img

अबू धाबी हवाई अड्डे पर हाउदी विद्रोहियों का ड्रोन से हमला, टैंकरों में विस्फोट

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हाउदी विद्रोहियों ने हमला कर दिया। इस ड्रोन हमले से हवाई अड्डे पर आग लग गयी और कई ईंधन टैंकरों में विस्फोट हो गया।

Abu Dhabi: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हाउदी विद्रोहियों ने हमला कर दिया। इस ड्रोन हमले से हवाई अड्डे पर आग लग गयी और कई ईंधन टैंकरों में विस्फोट हो गया। यमन के हाउदी विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती जांच में यह हमला ड्रोन जैसी छोटी उड़ने वाली वस्तुओं से किया गया प्रतीत होता है। इन ड्रोन की मदद से अबू धाबी के दो स्थानों पर विस्फोट किये गए। इनसे अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक हिस्से में आग लग गई।

साथ ही वहां मौजूद तेल के तीन टैंकरों में भी विस्फोट हुआ। इस घटनाक्रम के बाद हवाई अड्डे के आसपास हड़कंप मच गया। हालांकि अभी तक इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हाउदी विद्रोहियों का मुख्य दुश्मन सऊदी अरब को माना जाता है क्योंकि वह इनके खिलाफ लड़ने के लिए खाड़ी देशों के एक गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है। संयुक्त अरब अमीरात भी यमन के गृह युद्ध में हाउदी विद्रोहियों के खिलाफ गठबंधन में सऊदी अरब के साथ मिल कर लड़ाई लड़ रहा है।

संयुक्त अरब अमीरात ने पिछले कुछ महीनों में यमन के हाउदी विद्रोही ठिकानों पर अपने हवाई हमले तेज कर दिये हैं। इस पर ईरान समर्थित हाउदी समूह ने जवाबी कार्रवाई की बात कही थी। अबू धाबी हवाई अड्डे पर हुए हमलों को इसी कार्रवाई का हिस्सा माना जा रहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!