spot_img

Omicron का खौफ पूरी दुनिया में, ब्रिटेन में नए वैरिएंट से सात की मौत

कोरोना वायरस (Corona Virus)के नवीनतम वैरिएंट Omicron के खौफ से पूरी दुनिया में डर का माहौल है। अमेरिका और ब्रिटेन में कोविड संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Washington: कोरोना वायरस (Corona Virus)के नवीनतम वैरिएंट Omicron के खौफ से पूरी दुनिया में डर का माहौल है। अमेरिका और ब्रिटेन में कोविड संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। ब्रिटेन (Britain) में तीन गुना वृद्धि के साथ ओमिक्रोन संक्रमितों का दैनिक आंकड़ा 10 हजार पार कर गया। ओमिक्रोन संक्रमितों में यह वृद्धि महज एक दिन में हुई है।

लोकप्रिय राक बैंड क्वीन के लीड गिटारिस्ट ब्रेन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ब्रिटेन हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी (यूकेएचएसए) ने शनिवार को और 10,059 लोगों के नए वैरिएंट से संक्रमित होने की जानकारी दी। शुक्रवार को इस वैरिएंट के संक्रमितों के 3,201 मामले सामने आए थे। देश में ओमिक्रोन से कुल संक्रमितों की संख्या 24,968 हो चुकी है। इस वैरिएंट से मरने वालों की संख्या एक से बढ़कर सात हो चुकी है।

ब्रिटेन में शनिवार को कुल 90,418 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 125 की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने मीडिया से लाकडाउन लगाने संबंधी सवाल पर कहा कि हम आंकड़ों का विश्लेषण कर रहे हैं। विज्ञानियों से विमर्श जारी है और स्थितियों पर नजर रख रहे हैं। जाविद ने कहा कि ओमिक्रोन से मरने वालों की संख्या एक से बढ़कर सात हो गई है।

ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के कारण ब्रिटेन में लाकडाउन संबंधी प्रतिबंध लागू करने को लेकर हो रहे विरोध के बीच ब्रेक्जिट मंत्री लार्ड डेविड फ्रास्ट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। फ्रास्ट, यूरोपीय संघ (ईयू) से ब्रिटेन को बाहर निकालने संबंधी मामलों के प्रभारी थे। फ्रास्ट ने प्रधानमंत्री बोरिस जानसन को भेजे गए त्याग पत्र में लिखा कि हमें कोविड के साथ जीना सीखना होगा।

अमेरिकी सांसद का निधन

वाशिंगटन से रिपब्लिकन पार्टी के सांसद डग एरिक्सन का शुक्रवार को निधन हो गया। 52 वर्षीय एरिक्सन अल सल्वाडोर के दौरे के दौरान संक्रमित हो गए थे।

ब्रसेल्स में कोविड प्रतिबंधों के खिलाफ प्रदर्शन

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में रविवार को हजारों लोगों ने कोविड को लेकर लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। पूर्व में प्रदर्शनों के हिंसक होने के मद्देनजर सड़कों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की भारी तैनाती की गई थी।

वहीं कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए जर्मनी ने ब्रिटेन से लौटने वाले लोगों को क्वारंटीन किए जाने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं देश में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जिनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव हो।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!