spot_img
spot_img

PM नरेन्द्र मोदी को भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भूटान (Bhutan) ने शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘नगदग पेल जी खोरलो’ से सम्मानित करने की घोषणा की है।

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

Thimpu: भूटान (Bhutan) ने शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान(Bhutan’s highest civilian honor) ‘नगदग पेल जी खोरलो’ से सम्मानित करने की घोषणा की है।

भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि भूटान के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किए जाने के फैसले से काफी खुशी है।

कोरोना महामारी के दौरान और बीते सालों में भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान को जो सहयोग और समर्थन दिया है, वह बेजोड़ है। वह इस सम्मान के हकदार हैं। भूटान के लोगों की तरफ से आपको बहुत बधाई।

इससे पहले सऊदी अरब, अफगानिस्तान, फलीस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और मालदीव अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सम्मानित कर चुके हैं। पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी ने पन बिजली क्षेत्र से राज्य के साथ साझेदारी में विविधता लाने, अंतरिक्ष और शिक्षा में व्यापार और संबंधों को बढ़ाने के लिए भूटान का दौरा किया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!