spot_img
spot_img

USA: भारतीय मूल की सीमा नंदा श्रम विभाग की सॉलिसीटर नियुक्त

US Senate के श्रम विभाग में भारतीय मूल की नागरिक अधिकार वकील सीमा नंदा को सॉलिसीटर के रूप में नियुक्त किया गया है।

Washington: US Senate के श्रम विभाग में भारतीय मूल की नागरिक अधिकार वकील सीमा नंदा को सॉलिसीटर के रूप में नियुक्त किया गया है।

वह ओबामा प्रशासन में श्रम विभाग में डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी की सीईओ के रूप में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। बुधवार को 46 के मुकाबले 53 वोट मिलने के बाद उनके नाम पर मुहर लगाई गई।

एशिया पैसिफिक अमेरिकन कॉकस की अध्यक्ष जूडी चू ने सीमा के नाम पर सीनेट से मंजूरी मिलने की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि श्रम विभाग के सॉलिसीटर के रूप में सीमा की नियुक्ति पर उन्हें बधाई देते हुए मुझे खुशी हो रही है। चाहे कोरोना हो, जलवायु परिवर्तन के कारण बढ़ता तापमान हो, कर्मचारियों को हर रोज मुश्किल चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और यही कारण है कि बाइडेन ने सीमा को चुना। सीमा का कार्यालय कानूनी लड़ाइयों और चुनौतियों से लड़ने में अहम भूमिका निभाएगा। सीमा श्रम विभाग के पूर्व मंत्री टॉम परेज की अध्यक्षता में डिप्टी सॉलिसीटर, चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में काम कर चुकी हैं।

सीमा कनेक्टीकट में पली-बढ़ी हैं और ब्राउन यूनिवर्सिटी और बोस्टन लॉ कॉलेज से उन्होंने स्नातक (ग्रेजुएट) की डिग्री प्राप्त की है। वह वर्तमान में हारवर्ड लॉ स्कूल के श्रम और वर्कलाइफ प्रोग्राम में फेलो हैं

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!