spot_img

Journalist दानिश सिद्दीकी का शव तालिबान लड़ाकों ने Red Cross को सौंपा, जल्द लाया जाएगा भारत

अफगानिस्तान के कंधार में मारे गए भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी का शव तालिबान लड़ाकों ने रेड क्रॉस को सौंप दिया है। शव को भारत लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के कंधार में मारे गए भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी का शव तालिबान लड़ाकों ने रेड क्रॉस को सौंप दिया है। शव को भारत लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि भारतीय दूतावास के राजनयिक अफगान अधिकारियों के साथ मिलकर शव को भारत लाने की व्यवस्था कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि संवाद समिति रॉयटर से जुड़े फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की गुरुवार को कंधार के आसपास हुई लड़ाई में मौत हो गई थी। वह अफगान सुरक्षा बलों के साथ तालिबान के खिलाफ सैन्य अभियान की फोटो कवरेज कर रहे थे।

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शुक्रवार को दानिश सिद्दीकी की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए संघर्षरत क्षेत्रों में मानवीय त्रासदी की ओर अंतरराष्ट्रीय बिरादरी का ध्यान आकृष्ट कराया। उन्होंने कहा कि संघर्षरत क्षेत्रों में नागरिकों की जान माल को बहुत खतरा रहता है तथा उन तक मानवीय सहायता भी नहीं पहुंच पाती।

उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनाने तथा आतंकी गुटों के खिलाफ सामूहिक कार्रवाई करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!