spot_img

ब्रिटेन में 19 जुलाई से हटेगा LockDown: बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि लॉकडाउन हटाने के लिए पहले से निश्चित तारीख 19 जुलाई को देश से लॉकडाउन के सभी प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे।

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि लॉकडाउन हटाने के लिए पहले से निश्चित तारीख 19 जुलाई को देश से लॉकडाउन के सभी प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे। उन्होंने इस दिन को स्वतंत्रता दिवस कहकर संबोधित किया। 

जॉनसन ने पत्रकारों से कहा कि हम 19 जुलाई तक ये कहने की स्थिति में होंगे कि अब स्थिति काबू में है और हम कोरोना से पहले के तरह अपने जीवन में वापस जा सकते हैं। 

गौरतलब है कि एक अखबार ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हैनकॉक की उनके सहयोगी के साथ फोटो छापी थी जिसमें वो अपने सहयोगी के गले लग रहे थे, जोकि कोरोना के नियमों के खिलाफ था। इस वाक्या के बाद उन्हें इस्तीफा दे दिया था। जॉनसन ने अपने एक बयान में कहा है कि उन्होंने हैनकॉक द्वारा सार्वजनिक तौर से माफी मांगे जाने के बाद मामले को बंद कर दिया था, लेकिन अगले दिन उन्हें इस्तीफा प्राप्त हुआ जिसके लिए उन्हें खेद है।

जॉनसन ने कहा कि उन्होंने हैनकॉक के बारे में अखबार में छपी कहानी शुक्रवार को पढ़ी थी जिसके बाद अगले दिन नया स्वास्थ्य सचिव नियुक्त कर दिया गया। ये महामारी के दौर में आगे बढ़ने की सही रफ्तार है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!