spot_img

ममता बनर्जी के भतीजे से ED सोमवार को करेगी पूछताछ

तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉड्रिंग मामले में सोमवार को पूछताछ करेगा।

New Delhi: तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉड्रिंग मामले में सोमवार को पूछताछ करेगा। ईडी कथित कोयला घोटाले से संबंधित धन शोधन निवारण कानून (PMLA) के मामले में पूछताछ करेगा। ईडी ने अभिषेक और उनकी पत्नी को 21 और 22 मार्च को जांच में शामिल होने के लिए कहा था।

बनर्जी ने इससे पहले छह सितंबर को ईडी अधिकारियों के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था। उनसे करीब छह घंटे तक पूछताछ की गई थी, लेकिन जांच एजेंसी उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं हुई और उन्हें अपनी पत्नी के साथ फिर से पेश होने का समन जारी किया गया।

पिछले साल सितंबर में अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी ने अपने वकील के माध्यम से ईडी के समन के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिली। हाईकोर्ट ने 11 मार्च को उनकी याचिका खारिज कर दी।

अभिषेक और उनकी पत्नी ने इस आधार पर राहत मांगी थी कि वे पश्चिम बंगाल के निवासी हैं। ईडी की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने उनकी दलील को चुनौती दी थी। उन्होंने अदालत से कहा कि ईडी पीएमएलए के तहत किसी क्षेत्र तक सीमित नहीं है।

इस मामले की सीबीआई और ईडी समानांतर जांच कर रही है। सीबीआई ने यह मामला पिछले साल नवंबर में दर्ज किया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!