spot_img

शर्तो के साथ अपने मालिक के पास लौटा ‘किलर’ पिटबुल

Lucknow: लखनऊ नगर निगम (LMC) ने ‘किलर’ पिटबुल को उसके मालिक अमित त्रिपाठी के पास वापस पहुंचा दिया है। हाल ही में पिटबुल ने अपनी मालिक की मां पर हमला कर उसे मार डाला था। एलएमसी अधिकारियों ने शर्तो के साथ अमित त्रिपाठी को उनका पालतू पिटबुल लौटाया है। बताया जा रहा है कि कुत्ते की देखभाल के लिए लिखित सहमति देने के बाद एलएमसी अधिकारियों ने यह निर्णय लिया।

निगम के एक अधिकारी ने शुक्रवार को न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस को बताया, “मालिक ने प्रतिदिन एक ट्रेनर के पास पिटबुल को ले जाने और उसके व्यवहार का आकलन करने का वादा किया है। अगर मालिक शर्तों का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है, तो कुत्ते को एलएमसी द्वारा फिर से जब्त कर लिया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि कुत्ते को निगरानी में रखने की 14 दिन की अवधि समाप्त होने के बाद अमित त्रिपाठी लगभग रोजाना अधिकारियों से पिटबुल को सौंपने का अनुरोध कर रहे थे। एलएमसी के निदेशक पशु कल्याण अरविंद राव ने कहा, “हमने कुत्ते की जांच करवाई, जिसमें वह स्वस्थ्य पाया गया। एलएमसी ट्रेनर्स की सलाह के बाद हमने कुत्ते को उसके मालिक को शर्तों के साथ वापस कर दिया है। यदि मालिक निर्देशों के अनुसार कुत्ते की देखभाल करता हुआ पाया जाता है, तो उसे अधिक समय तक पिटबुल रखने की अनुमति दी जाएगी।”

उन्होंने कहा कि एलएमसी को ‘किलर’ पिटबुल को गोद लेने के लिए 20 से अधिक आवेदन मिले थे। उन्होंने कहा, “लेकिन हमने कुत्ते को किसी और को देने के बजाय इसे उसके मालिक को वापस देने के बारे में फैसला किया।”

एलएमसी के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अभिनव वर्मा ने कहा कि टीम और ट्रेनर समय-समय पर कुत्ते का ध्यान रखेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!