spot_img

यहा बैंड-बाजे के साथ ‘लंगूर’ का हुआ भव्य अंतिम संस्कार

औरैया जिले के फाफुंड इलाके में बिजली के तार के संपर्क में आने से मरे एक 'लंगूर' का भव्य अंतिम संस्कार किया गया। स्थानीय लोगों ने उपस्थिति में एक बैंड के साथ एक अंतिम संस्कार जुलूस की व्यवस्था की और हिंदू परंपराओं के अनुसार उसका अंतिम संस्कार किया।

Auraiya (Uttar Pradesh): औरैया जिले के फाफुंड इलाके में बिजली के तार के संपर्क में आने से मरे एक ‘लंगूर’ का भव्य अंतिम संस्कार किया गया। स्थानीय लोगों ने उपस्थिति में एक बैंड के साथ एक अंतिम संस्कार जुलूस की व्यवस्था की और हिंदू परंपराओं के अनुसार उसका अंतिम संस्कार किया।

उन्होंने भजन गाए और उस गाड़ी के पीछे चले गए जिसमें ‘लंगूर’ को उसके अंतिम संस्कार के लिए शहर के बाहरी इलाके में ले जाया जा रहा था।

इससे पहले, स्थानीय लोगों ने भगवा रंग के कफन में लिपटे ‘लंगूर’ के शव को स्नान कराया और हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार उसके चारों ओर एक फूल की माला रखी गई।

इसके बाद एक गाड़ी में अंतिम संस्कार यात्रा निकाली गई और बैंड के सदस्यों द्वारा बजाई जाने वाली शोकपूर्ण धुनों के बीच रास्ते भर लोगों ने पुष्पवर्षा की। बाद में परंपरा के अनुसार लंगूर को दफना दिया गया। (IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!