spot_img

U P News: अपने तीन बच्चों को बचाने के लिए अवारा कुत्तों से भीड़ गयी गर्भवती महिला

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के पीलीभीत में आवारा कुत्तों (Stray Dogs) के हमले के बाद एक गर्भवती महिला और उसकी 5 साल की बेटी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Pilibhit: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के पीलीभीत में आवारा कुत्तों (Stray Dogs) के हमले के बाद एक गर्भवती महिला और उसकी 5 साल की बेटी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना मंगलवार को सुंगडी थाना क्षेत्र के पीलीभीत शहर के बाहरी इलाके बरहा गांव में हुई।

सीमा नाम की महिला खाना बना रही थी कि तभी उसने अपने तीन बच्चों की चीखें सुनीं, जो बाहर खेल रहे थे। वह बाहर निकली और उसने देखा कि छह कुत्तों का एक झुंड उसकी 5 साल की बेटी पल्लवी को खींच कर ले जा रहा है, जबकि दो कुत्ते उसके बेटे अनुज, 10 और मोनू, 3 पर भौंक रहे थे।

सीमा अकेले ही आवारा कुत्तों के झुंड से लड़ती रही। कुत्तों के झुंड ने उसे बुरी तरह काट लिया लेकिन वह कुत्तों से तब तक लड़ती रही जब तक की वे पीछे नहीं हट गए। तीनों बच्चों को चोटें आई हैं, लेकिन सीमा और पल्लवी की हालत गंभीर है। कुत्तों ने पल्लवी के सिर और बाहों से मांस नोच लिया और सीमा को भी कुत्तों ने गंभीर रूप से काट लिया है।

सीमा और तीनों बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से मां-बेटी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस घटना के वक्त उसका पति किसान दानवीर सिंह काम पर गया हुआ था।

सुंगडी थाने के एसएचओ श्रीकांत द्विवेदी ने कहा, “हमले की सूचना मिलने के बाद हम गांव गए थे। चूंकि परिवार आवारा कुत्तों से घायल हुआ है, इस मामले में कोई शिकायत संभव नहीं है। नगर निगम की एक टीम ने गांव में जाकर स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र में आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा।” 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!