spot_img

डॉक्टरों ने मैरी कॉम को दी Reconstructive Surgery की सलाह

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम (Six-time world champion MC Mary Kom) को एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) (Anterior Cruciate Ligament (ACL) ) में चोट लगी है और उन्हें ठीक होने के लिए एक पुनर्निर्माण सर्जरी (Reconstructive Surgery) से गुजरना होगा।

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

New Delhi: छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम (Six-time world champion MC Mary Kom) को एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) (Anterior Cruciate Ligament (ACL) ) में चोट लगी है और उन्हें ठीक होने के लिए एक पुनर्निर्माण सर्जरी (Reconstructive Surgery) से गुजरना होगा। ओलंपिक पदक विजेता ने दिल्ली में गुरुवार को महिलाओं के भारतीय मुक्केबाजी राष्ट्रमंडल खेल 2022 चयन ट्रायल के दौरान हरियाणा की नीतू के खिलाफ अपने 48 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबले में अपने बाएं घुटने को मोड़ दिया, जिससे उन्हें फिर से समस्या हो गई। भारतीय बॉक्सिंग ऐस ने शनिवार को एक स्कैन कराया। उसका इलाज कर रहे डॉक्टर ने उन्हें फिर से सर्जरी कराने का सुझाव दिया है।

मैरी कॉम गोल्ड कोस्ट 2018 में सीडब्ल्यूजी स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं थी। ओलम्पिक डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि लंदन 2012 की कांस्य पदक विजेता को दवाओं के अलावा चोट में बर्फ लगाने और घुटने को सहारा देने की सलाह दी गई है।

चोट की गंभीरता 39 वर्षीय मैरी के लिए एक बड़ा झटका है, जो अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है।

मैरी कॉम ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “मेरे साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और मैं इसके ठीक होने के लिए संघर्ष कर रही हूं। मुझे यकीन है कि मैं अपने पुराने फॉर्म में जल्द वापस लौटूंगी।”

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!