spot_img

ICC Women World Cup: भारत सेमीफाइनल से बाहर, दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट से जीता मैच

भारतीय टीम ने यहां हेगले ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए लीग चरण के आखिरी खेल में तीन विकेट से मैच को गंवा दिया।

Christchurch: भारतीय टीम ने यहां हेगले ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए लीग चरण के आखिरी खेल में तीन विकेट से मैच को गंवा दिया। टीम की खराब गेंदबाजी की वजह से भारत सेमीफाइनल से बाहर हो गई। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने आसानी से 275 रन के लक्ष्य को पार करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इससे पहले भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 275 रन का लक्ष्य दिया था। बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने आसानी से लक्ष्य को पा लिया और मैच अपने नाम कर लिया। टीम में लिजेल ली का प्रदर्शन खराब रहा, जिस वजह से वह रन आउट हो गईं और छह रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गईं।

दूसरे विकेट के लिए लौरा वोल्वार्डट और लारा गुडऑल के बीच शानदार 125 रन की साझेदारी हुईं, जिसमें लारा गुडऑल ने 49 रन की पारी खेली और गेंदबाज गायकवाड़ के ओवर में आउट हो गईं। हालांकि, उनके बाद लौरा वोल्वार्डट भी अर्धशतक लगाते हुए 80 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गईं, उन्हें हरमनप्रीत कौर ने अपने ओवर में क्लीन बोल्ड कर दिया। इस दौरान टीम चार विकेट खोकर 182 रन बना चुकी थी।

यहां तक टीम थोड़ी डग्मगाते हुई दिखी और भारतीय टीम को मैच जीतने की आस बढ़ ही गई थी, कि मिग्नॉन डू प्रीज खेल को अंत तक ले गईं, इस दौरान उन्हें एक जीवनदान भी मिला, दीप्ति शर्मा ने उन्हें अपने आखिरी ओवर में कैच आउट करार दिया था लेकिन अंपायर ने इस बॉल को नोबॉल करार देते हुए फ्री हिट दे दी और दक्षिण अफ्रीका की जीत पर मुहर लगा दी। मैरिजान कप्प और प्रीज ने टीम के स्कोर को संभाला और शानदार पारी खेलते हुए टेबल प्वाइंट में अंकों को बढ़ाती चली गईं। हालांकि, मैरिजान कप्प को जोरदार झटका तब लगा, जब वह रन आउट हो गईं और 32 रन बनाते हुए वापस पवेलियन लौट गईं। उनके बाद बल्लेबाजी करने उतरीं तृषा चेट्टी अपना दमखम दिखाने में कामयाब नहीं रहीं और वह भी सात रन बनाकर चलती बनीं।

मिग्नॉन डू प्रीज का साथ शबनीम इस्माइल (2) ने दिया और अंत तक उनके साथ क्रीज पर बनीं रहीं। प्रीज ने शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा और 63 गेंदों में दो चौके के साथ 52 रन बनाकर टीम की जीत पर मुहर लगाते हुए सेमिफाइनल में प्रवेश किया। दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 275 रन बनाए।

वहीं, भारत की इस हार के साथ स्मृति मंधाना (71), शैफाली वर्मा (53) और कप्तान मिताली राज (68) द्वारा खेली गई अर्धशतकीय पारी खराब गई। भारत ने सात विकेट खोकर 274 बनाए थे।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत : 274/7 (स्मृति मंधाना 71, मिताली राज 68; मसाबाता क्लास 2/38, शबनीम इस्माइल 2/42)।

दक्षिण अफ्रीका : (लौरा वोल्वार्डट 80, मिग्नॉन डू प्रीज 52 (नाबाद), राजेश्वरी गायकवाड़ 2/61, हरमनप्रीत कौर 2/42)।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!