spot_img
spot_img

Ukraine Crisis : विश्व रग्बी ने रूस पर लगाया बैन

विश्व रग्बी ने यूक्रेन पर हमले के बाद रूस को प्रतियोगिताओं से प्रतिबंधित करने में फुटबॉल के अधिकारियों फीफा और यूईएफए का अनुसरण किया है।

विश्व रग्बी ने यूक्रेन पर हमले के बाद रूस को प्रतियोगिताओं से प्रतिबंधित करने में फुटबॉल के अधिकारियों फीफा और यूईएफए का अनुसरण किया है। रग्बी के शासी निकाय ने मंगलवार को रूस के राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ देश की घरेलू क्लब टीमों पर प्रतिबंध लगाया है।

रूस के रग्बी यूरोप के छह देशों के उम्मीदवारों के साथ संघर्ष यूक्रेन पर आक्रमण शुरू होते ही जॉर्जिया को लगभग स्थगित कर दिया गया था और अब विश्व रग्बी द्वारा उनके अनिश्चितकालीन निलंबन की पुष्टि कर दी गई है, फ्रांस में 2023 रग्बी विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावना अब खत्म हो गई है।

वल्र्ड रग्बी ने एक बयान में कहा, “वल्र्ड रग्बी यूक्रेन पर रूस के आक्रामक की निंदा करता है।”

इसमें कहा गया है, “वैश्विक रग्बी परिवार इन गंभीर रूप से परेशान करने वाली घटनाओं से प्रभावित सभी लोगों के लिए एकजुटता के साथ खड़ा है और शांति की बहाली का आह्वान करता है।”

विकास पर टिप्पणी करते हुए वल्र्ड रग्बी के अध्यक्ष सर बिल ब्यूमोंट ने डेलीमेल डॉट कॉम के हवाले से कहा, “हमने अगली सूचना तक रूस और बेलारूस को अंतरराष्ट्रीय और सीमा पार प्रतियोगिता से तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्णय लिया है। हम यूक्रेन के लोगों के साथ एकजुटता में खड़े हैं।”

विश्व रग्बी ने कहा कि रूस को उनकी प्रतियोगिताओं से प्रतिबंधित करने के साथ-साथ उन्हें शासी निकाय की सदस्यता से निलंबित करना अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) द्वारा की गई सिफारिशों के अनुरूप था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!