spot_img
spot_img

Manipur: असम राइफल्स के काफिले पर हमला, कमांडेंट समेत पांच जवान शहीद, PM ने की निंदा

हमले में 46 असम राइफल्स के कमांडिंग अफसर समेत पांच जवानों के शहीद होने की खबर है। हमले में जवानों के परिवार के दो सदस्यों की भी मौत हो गई है।

Manipur: मणिपुर के चूड़ाचंद्रपुर जिले के सिंघट इलाके में शनिवार दोपहर आतंकियों ने असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। हमले में 46 असम राइफल्स के कमांडिंग अफसर समेत पांच जवानों के शहीद होने की खबर है। हमले में जवानों के परिवार के दो सदस्यों की भी मौत हो गई है।

सेना ने बताया कि असम राइफल्स के चार कर्मचारियों, एक अधिकारी, उनकी पत्नी और उनके आठ साल के बेटे की मौत होने के अलावा चार अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सेना के अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने 46 असम राइफल्ड के कमांडिंग अधिकारी कर्नल विप्लव त्रिपाठी के काफिलो पर पहले आईडी धमाके किए फिर चूराचांदपुर में वाहनों पर गोलीबारी की। कर्नल त्रिपाणी अपने फॉरवर्ड कंपनी बैस से  बटालियन मुख्यालय लौट रहे थे।

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है। पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस कायराना हमले कर निंदा की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह कायरतापूर्ण कृत्य आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों को जड़ से खत्म करने के हमारे संकल्प की पुष्टि करता है। 

PM Modi ने की निंदा

पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं उन सैनिकों और परिवार के सदस्यों को श्रद्धांजलि देता हूं जो आज शहीद हुए हैं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

वहीं, राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के वीर जवानों पर कायराना हमला हुआ है। घटना को लेकर मैं बेहद दुखी हूं और घटना पर शोक व्यक्त करता हूं। देश ने सीओ समेत पांच वीर जवान और उनके परिवार के दो लोगों को खो दिया। हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!