spot_img

Sikkim: STNM अस्पताल ने रचा इतिहास, एक दिन में रिकॉर्ड ऑपरेशन

एसटीएनएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग ने एक दिन में इलेक्ट्रोफिजियोलॉजिकल स्टडी और रेडियोफ्रीक्वेंसी एब्लेशन का रिकॉर्ड ऑपरेशन किया है।

गंगटोक: सिक्किम की राजधानी गंगटोक के सोच्यागांग स्थित STNM मल्टी-स्पेशियालिटी अस्पताल ने सिक्किम में स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। एसटीएनएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग ने एक दिन में इलेक्ट्रोफिजियोलॉजिकल स्टडी और रेडियोफ्रीक्वेंसी एब्लेशन का रिकॉर्ड ऑपरेशन किया है।

मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने आज अपने आधिकारिक फेसबुक पेज के माध्यम से यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एसटीएनएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों, नर्सों और तकनीशियनों ने सुबह साढ़े बजे से लेकर सुबह दो बजे तक लगातार 19 घंटे तक 18 सफल ऑपरेशन किए हैं।

उन्होंने यह भी दावा किया है कि देश में यह पहली घटना है, जहां एक दिन में ऐसी इतने ऑपरेशन किए गए।

उन्होंने जानकारी दी कि शहरों में यह ऑपरेशन महंगा है लेकिन राज्य सरकार ने सिक्किम के लोगों को एसटीएनएम अस्पताल में यह सुविधा प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि वे राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए लगातार काम कर रहे हैं और आने वाले दिनों में राज्य के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से काम कर रहे है।

मुख्यमंत्री ने कार्डियोलॉजी विभाग और सलाहकार इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट डॉ डीपी राई समेत पूरी टीम को बधाई दी है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इस ऑपरेशन में संलग्न डॉक्टरों की एक फोटो भी साझा की है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!