spot_img

आखिर Corona से जंग हार गयी मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिलखा सिंह

पंजाब में खेलकूद विभाग के निदेशक पद से सेवानिवृत्त हुई निर्मल मिलखा सिंह की तबियत में पिछले एक सप्ताह से कोई सुधार नहीं हो रहा था और उनके फेफड़े ने काम करना बंद कर दिया था।

नरिंदर जग्गा
चंडीगढ़: भारतीय एथलीट एवं पद्मश्री मिलखा सिंह की पत्नी निर्मल मिलखा सिंह आखिरकार कोरोना से जंग हार गईं। रविवार शाम मोहाली के फोर्टिज हार्ट अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। वे 85 साल की थीं।सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। निर्मल मिलखा सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक प्रकट किया है।

निर्मल मिलखा सिंह भारतीय महिला वॉलीबॉल टीम की कप्तान रह चुकी हैं। वे पिछले करीब एक माह से कोरोना संक्रमित के कारण मोहाली के फोर्टिज हार्ट अस्पताल में भर्ती थी। पंजाब में खेलकूद विभाग के निदेशक पद से सेवानिवृत्त हुई निर्मल मिलखा सिंह की तबियत में पिछले एक सप्ताह से कोई सुधार नहीं हो रहा था और उनके फेफड़े ने काम करना बंद कर दिया था। 

लगातार ऑक्सीजन का स्तर गिरने के कारण निर्मल मिलखा सिंह का रविवार की शाम निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को किया जाएगा। निर्मल के पति मिलखा सिंह अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सकेंगे, क्योंकि वे भी कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में उपचाराधीन हैं। 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सूबे के खेलकूद मंत्री राणा गुरमीत सोढी ने निर्मल मिलखा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने खेलकूद विभाग में निदेशक रहते हुए लड़कियों को खेलों के क्षेत्र में आगे आने के लिए प्रेरित किया। निर्मल मिलखा सिंह जितनी कुशल खिलाड़ी थी, उतनी ही कुशल प्रशासक भी थीं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!