spot_img
spot_img

झोलाछाप डॉक्टरों की अब खैर नहीं …

रिपोर्ट: एजाज़ अहमद 

देवघर/मधुपुर:

मधुपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में अवैध रूप से चल रहे क्लीनिकों के झोलाछाप डॉक्टरों की अब खैर नहीं है. ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों की पहचान एवं अवैध क्लीनिक का ब्यौरा अनुमंडल प्रशासन द्वारा लिया जा रहा है .

मधुपुर एसडीएम नंदकिशोर लाल द्वारा तीन सदस्य गठित टीम ने शुक्रवार को क्षेत्र के भेडवा नावाडीह , पनाहकोला , कॉलेज रोड में चल रहे क्लीनिक जांच केंद्र पर छापेमारी किया गया. मौके पर क्लीनिक से जुड़े दस्तावेज समेत प्रतिबंधित दवाइयां, चिकित्सा उपकरण आदि जब्त भी किये गए है. साथ ही पूछताछ के लिए दो लोगों को थाना भी लाया गया. 

मधुपुर के खलासी मोहल्ला, कुम्हारटोली रोड, चांदमारी आदि इलाकों में भी झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा अवैध रूप से क्लीनिक चलाया जा रहा है. इस संबंध में एसडीएम नंदकिशोर लाल ने बताया कि मधुपुर अनुमंडल क्षेत्र में बगैर लाइसेंस लिए कोई भी क्लीनिक, मेडिकल स्टोर नहीं चलने दिया जाएगा. ऐसे लोगों को चिन्हित कर कानूनी कार्यवाही की जाएगी. क्लीनिक की पहचान के लिए टीम का गठन किया गया है. टीम कार्यपालक दंडाधिकारी सह अंचलाधिकारी अनंत कुमार झा, अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक डॉ सुनील कुमार मरांडी व डॉ रंजन झा को शामिल किया गया है.

इधर पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है. वही अवैध रूप से संचालित क्लीनिकों के संचालकों में छापेमारी के बाद हड़कंप देखा जा रहा है . कई ऐसे अवैध क्लीनिक है जिसका शटर गिरा दिया गया है.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!