spot_img

आसमानी कहर ने मचाया तांडव, एक युवक की मौत, महिला समेत पांच बच्चों के ऊपर गिरा ठनका

रिपोर्ट: आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह: 

गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के तीन अलग अलग स्थानों पर आसमानी कहर ने तांडव मचाया।

वज्रपात के कारण 16 वर्षीय युवक सूरज मुर्मू की मौत हो गयी जबकि ठनका गिरने अलग-अलग स्थानों पर एक महिला समेत 5 बच्चे इसके जद में आ गए. फ़िलहाल सभी की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.

बताया जाता है कि बेंगाबाद थाना क्षेत्र के छोटकीखरगडीहा पंचायत स्थित चुंगलो गावँ में बारिश के दौरान बिजली की तार पर ठनका गिरा और बिजली का तार टूट कर गिर गया। जिससे 35 वर्षीय महिला प्रमिला देवी उसके चपेट में आ गई। परिजनों द्वारा आनन फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

 इधर दूसरी घटना इसी थाना क्षेत्र के पेसराटांड़ गावँ की है। यहाँ बारिश के दौरान एक 27 वर्षीय बबलू टुडू अपने घर के समीप ही एक झोंपड़ी में बैठा हुआ था, इसी दौरान आसमानी बिजली गिरी और वह उसकी चपेट में आ गया। 

 बेंगाबाद थाना क्षेत्र के चपुवाडीह स्थित सोबराजपुर में हुई वज्रपात में दो युवक समेत एक व्यक्ति झुलस गए हैं, जिसमे 16 वर्षीय युवक सूरज मुर्मू की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। गंभीर अवस्था मे उसे इलाज के लिए बेंगाबाद स्थित एक निजी क्लीनिक लाया गया जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि तीनों एक नवनिर्मित प्रधानमंत्री आवास में खेल रहा था इसी दौरान आसमानी बिजली गिरी और तीनों उसकी चपेट में आ गये। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!