spot_img

MP: तेज रफ्तार बस नदी में गिरी, तीन यात्रियों की मौत, 25 घायल, CM ने दुःख व्यक्त किया

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलीराजपुर जिले में खंडवा-बड़ौदा राजमार्ग पर चांदपुर के पास रविवार तड़के तेज रफ्तार यात्री बस पुलिया से गुजरते समय नदी में जा गिरी। हादसे में बस सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 लोग घायल हुए हैं।

Alirajpur: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलीराजपुर जिले में खंडवा-बड़ौदा राजमार्ग पर चांदपुर के पास रविवार तड़के तेज रफ्तार यात्री बस पुलिया से गुजरते समय नदी में जा गिरी। हादसे में बस सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 लोग घायल हुए हैं। मृतकों में पति-पत्नी के अलावा एक साल का बच्चा शामिल है।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को बस से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

एसडीओपी श्रद्धा सोनकर ने बताया कि एक निजी ट्रैवल्स की यात्री बस छोटा उदयपुर से आलीराजपुर आ रही थी। रविवार सुबह करीब 5.45 बजे चांदपुर के समीप चालक को झपकी लगने से बस पुलिया से मेलाखोदरा नदी में जा गिरी। राहगीरों की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और घायलों को बाहर निकालकर एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भेजा गया।

पुलिस के अनुसार, बस में 42 लोग सवार थे। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने पति-पत्नी और एक साल के एक बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि 25 यात्री घायल हैं, जिनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। घायलों में 16 पुरुष, 9 महिलाएं शामिल हैं। इनमें 7 बच्चे भी घायल हैं। वहीं, कुछ लोगों को मामूली चोटें आई थीं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी मनोज कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे तथा राहत कार्य की जानकारी ली।

चांदपुर थाना प्रभारी मोहन सिंह डावर ने बताया कि हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है। मृतकों की पहचान 48 वर्षीय कैलाश पुत्र नवल सिंह, उनकी पत्नी 45 वर्षीय मीराबाई निवासी कालाखेतार जोबट तथा एक वर्षीय पुत्र संजय निवासी राक्सा के रूप में हुई है।

पुलिस ने चार जेसीबी की मदद से बस को नदी से निकाला और उसे जब्त कर चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर के चांदपुर में हुई बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से हादसे में दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान देने तथा उनके परिजनों को यह वज्रपात सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

Also Reads:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!