spot_img

Jamui कोर्ट में पेशी के लिए आया कैदी पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार, Deoghar से हुई थी गिरफ्तारी

Jamui: कोर्ट में पेशी के लिए आए एक कैदी पुलिस को चकमा दे फरार हो गया। फरार कुख्यात अपराधी बताया जाता है जिसका नाम रामजतन पांडेय उर्फ ददवा है। घटना के बाद पुलिस शहर के सभी रास्ते पर नाकाबंदी कर गहन जांच कर रही है। पेशी के बाद कोर्ट परिसर से कैदी के भागने के बाद अफरा-तफरी का माहौल रहा। फरार 24 वर्षीय कैदी ददवा जिले के लक्ष्मीपुर इलाके के कर्णपुर गांव का रहने वाला है।

कुख्यात रामजतन उर्फ ददवा जो कई महीने से जेल में बंद था। उसपर कई अपराधिक मामले दर्ज है। ददवा को डकैती के मामले में पेशी के कोर्ट लाया गया था। फरार राम रतन पांडेय उर्फ ददवा का लंबा अपराधिक इतिहास है। उसपर अलग अलग अपराधिक मामले में 9 केस दर्ज है। जिसमे लक्ष्मीपुर में 8 और बांका में एक केस दर्ज है। ये हाल ही में बांका जिले के कटोरिया जंगल में कुख्यात अपराधी दीपक तांती की हत्या और अपने गांव के ही बमबम मिश्रा पर गोली चलाने की घटना में भी अभियुक्त है।

जानकारी के अनुसार आरोपी की हथकड़ी ढीली थी, अन्य कैदियों ने पुलिस को इस बारे में बताया था । जिसका फायदा उठाते हुए पुलिस को चकमा दे एसडीओ कोर्ट के रास्ते अपराधी फरार हो गया। फरार अपराधी की सूचना मिलते ही जमुई थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है।परिसर के हर सीसीटीवी को पुलिस खंगाल रही है।

देवघर के कुंडा थाने से हुई थी गिरफ्तारी

जमुई कोर्ट में पेशी के दौरान कोर्ट परिसर से फरार होने वाले अपराधी रामजतन पांडे की गिरफ्तारी देवघर के कुंडा थाना इलाके से हुई थी। जमुई के चकाई और कुंडा थाने की पुलिस ने उक्त आरोपी को बड़ी मुश्किल से गिरफ्तार किया था। कटोरिया थाना क्षेत्र में हत्या की वारदात को अंजाम देने के अलावा झारखंड के देवघर में भी रामजतन पांडे काफी सक्रिय था। बताया जाता है कि उस इलाके में भी एक बैंक कर्मी के घर डकैती करने का यह आरोपी था। जिस समय राम रतन पांडेय पुलिस की अभिरक्षा से फरार हुआ उस समय कुल 20 कैदी पुलिस की अभिरक्षा में चल रहे थे। सुरक्षा में कुल 5 पुलिसकर्मी तैनात थे। इसके अलावा दो लोग सभी कैदी को रस्सी से बांधकर चल रहे थे। इतनी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शातिर राम रतन पांडे फरार होने में सफल हो गया।

इस मामले में जमुई एसपी शौर्य सुमन ने बताया अपराधी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है और मामले की छानबीन की जा रही है।जो भी पुलिस इस मामले में दोषी पाए जाएंगे उन पर कड़ी करवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!