spot_img

Deoghar Airport पर निशिकांत की याचिका : High Court ने Deoghar DC को दिया ये निर्देश

Ranchi: देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) को लेकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे (Godda MP Nishikant Dubey) द्वारा हाईकोर्ट में दाखिल अवमानना वाद पर सुनवाई हुई। झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डा. रविरंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद (Chief Justice of Jharkhand High Court Dr. Ravi Ranjan and Justice Sujit Narayan Prasad) की बेंच में निशिकांत दुबे की याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान निशिकांत के तरफ से अधिवक्ता दिवाकर उपाध्याय ने बहस किया। वही राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता राजीव रंजन ने सरकार का पक्ष रखा। केंद्र सरकार का पक्ष रखने के लिए ASGI अनिल कुमार कोर्ट में मौजूद रहे।

सुनवाई के दौरान अदालत ने देवघर DC को यह निर्देश दिया है कि जिन 9 भवन मालिकों को उनका भवन तोड़े जाने सम्बंधित नोटिस दिया गया है उसका नोटिस तामिला करा कर रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष समर्पित करेंगे।

पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट में कहा था कि एयरपोर्ट का पूरी तरह से संचालन अब तक शुरू नहीं किया गया है। राज्य सरकार कई कार्यों में देर कर रही है। इसके साथ ही नाइट लैंडिंग भी शुरू नहीं की गई है, और न ही एयरपोर्ट के आस-पास की ऊंची बिंल्डिंग को तोड़ा गया है। वहीं सरकार की ओर से यह बताया गया कि काफी काम अंतिम चरण में है। सरकार की ओर से इस मामले में शोकॉज का जवाब भी दाखिल कर दिया गया है। वहीं, अगली सुनवायी 19 अक्टूबर होगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!