spot_img

धोखा- मौसम का, IndiGo flight का या Deoghar Airport प्रबंधन का!, Delhi to Deoghar फ्लाइट एक बार फिर हुई Cancel

Deoghar: आज यानि मंगलवार को फिर एक बार दिल्ली से देवघर (Delhi to Deoghar) आने वाली इंडिगो की फ्लाइट (indigo flight) को विजिबिलिटी के अभाव में कैंसिल कर दिया गया। जिससे देवघर आने वाले हवाई यात्रियों के बीच खासा नाराजगी देखी गयी। विमान में देवघर आने वाले ज्यादातर यात्रियों ने सवाल किया है कि आखिर क्यों बार-बार यात्रियों के साथ मौसम का हवाला देकर इंडिगो या देवघर एयरपोर्ट प्रबंधन धोखा कर रही है।

इंडिगो की फ्लाइट 6E-7191 से मंगलवार को देवघर आने वाले यात्रियों में एक सेवानिवृत एपीपी दिनेश कुमार ने जानकारी दी है कि वो तयशुदा IndiGo के फ्लाइट 6E-5021 से बैंगलुरु से देवघर भाया दिल्ली आ रहे थे। दिल्ली से देवघर के लिए मंगलवार को फ्लाइट 6E-7191 में दोपहर एक बजे अन्य यात्रियों के साथ बैठा। जिसमें देवघर के कई जाने-माने लोग भी मौजूद थे।

देवघर एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी के अभाव में दिल्ली-देवघर विमान हुआ रद्द

उन्होंने एक -दो यात्रियों का नाम बताते हुए कहा कि विमान में माउंट लिटेरा स्कूल के निदेशक निरंजन कुमार सिन्हा, देवघर बस एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेशानंद झा और देवघर जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश 2, संजीव भाटिया के अलावे अन्य काफी लोग थे। विमान से देवघर आने को लेकर हम सभी उत्साहित थे कि विमान खुलने से ठीक पहले उद्घोषणा हुई कि इस फ्लाइट को देवघर एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी के अभाव में लैंडिंग नही हो पाने की सूचना के कारण रद्द किया जाता है।

दिनेश कुमार ने बताया कि यह सुनते ही हम सभी यात्रियों पर जैसे पहाड़ टूट पड़ा। ज्यादातर लोगों ने अपने घर-परिवार और दोस्तों को फोन लगा देवघर के मौसम का हाल जानना शुरू किया। पता चला कि मौसम भी देवघर का ठीक है और हवा भी ठीक है। फिर क्या था इंडिगो और यात्रियो के बीच नोकझोंक शुरू हो गयी। IndiGo देवघर एयरपोर्ट के ‘ मेट आफिसर ‘ पर और वहां के poor installation का बहाना बना रहे थे। पर देर से reschedule करने की स्वीकृति भी इंडिगो प्रबंधन यहां नहीं दे रहे थे।

देवघर जाने वाले यात्री हुए बेहाल

दिनेश कुमार ने कहा कि उस वक़्त दिल्ली एयरपोर्ट पर देवघर जाने वाले यात्रियो की बेहाली देखने लायक थी। उस हालत से मैं भी काफी परेशान हुआ। कोई यहीं ठहरा, कोई पटना, कोई दुर्गापुर तो कोई पैसे की वापसी के बाद ट्रेन पकडने का चक्कर में भागा।

सेवानिवृत एपीपी दिनेश कुमार बताते है कि उस वक़्त जानकारी मिली कि इस प्रकार IndiGo का यह cancellation देवघर के लिए कई बार हो चूका है। जिसके बाद हम सोचने को मजबूर हैं कि आखिर ऐसा हुआ क्यो?

  • उन्होंने सवाल किया कि क्या आज के दोपहर 2 से 4 बजे शाम तक इतनी बारिश / आंधी देवघर में थी कि खचाखच विमान को देवघर एयरपोर्ट प्रबंधन के द्वारा रोका गया। जिसे रिशेड्यूल भी इंडिगो ने करने की जुर्रत नहीं समझी।
  • उन्होंने देवघर एयरपोर्ट प्रबंधन से अपील कि अपनी स्थिति व up to date equipment बेहतर व install करें। landing का denial भी इन्ही का था। अगर यही हालत रहा तो कहीं दिल्ली-देवघर रुट में IndiGo फ्लाइट अपना विश्वास न खो दे?
सांसद निशिकांत से इस ओर पहल की उम्मीद

दिनेश कुमार ने कहा कि इसमे कोई संशय नहीं कि देवघर एयरपोर्ट प्रबंधन व Indigo के बीच के deficiency का ही यह प्रश्न है। सांसद डा. निशिकांत दुबे यात्रियों की समस्याओ से रूबरू होगें ही और जनता सदमे में रहे या उनका दर्द भविष्य में यूं ही लाईलाज रहे। यह उन्हें भी नाकाबिले बर्दाश्त होगा । चूंकि वे जनक है इस विशेष सेवा के और देवघर प्रक्षेत्र की जनता की छोटी से छोटी समस्याओं के प्रति अतिसंवेदनशील भी और उसका निराकरण भी हैं।

उन्होंने कहा कि आखिर में मैं भी येन केन प्रकारेण देवघर आने के लिए दिल्ली- पटना इंडिगो 6E 2411 का सवार बना हूँ।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!