spot_img

Deoghar Airport से International फ्लाइट की भी हो रही बुकिंग: Deoghar पहुंचे Indigo के अधिकारियों ने संप चैम्बर के साथ की बैठक, MP निशिकांत से की मुलाकात

DEOGHAR: आज इंडिगो (Indigo) एयरवेज के पूर्वी क्षेत्र के डायरेक्टर और अन्य अधिकारियों के साथ संप चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, देवघर के साथ स्थानीय वायरे बैंक्वेट में एक बैठक की गई। बैठक में देवघर के स्थानीय चैम्बर के साथ इंडिगो ने देवघर से फ्लाइट सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया।

संप चैम्बर के अध्यक्ष आलोक मल्लिक ने इंडिगो के अधिकारियों का स्वागत करते हुआ कहा कि देवघर से दिल्ली, बैंगलोर और मुम्बई के लिए हवाई सेवा की अपार संभावनाएं हैं। बाबा मंदिर के अलावे यहां सत्संग आश्रम और रिखियापीठ है जहां देश के प्रत्येक कोनों से सालोंभर यात्री आते हैं। इसके अलावे जैनियों का महातीर्थ पारसनाथ यहां से सिर्फ 90 किमी की दूरी पर है।

चैम्बर सदस्यों ने बताया कि देवघर के अलावे झारखण्ड के दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, साहिबगंज, पाकुड़, गिरिडीह, धनबाद तथा बिहार के भागलपुर, बांका, जमुई, लखीसराय, खगड़िया, पूर्णिया आदि जिलों के पैसेंजर देवघर से हवाई यात्रा के लिए मूव करेंगे। चैम्बर के सदस्यों ने हवाई सेवाओं, टैरिफ और कनेक्टिंग फ्लाइट सेवाओं की जानकारी ली।

झारखण्ड राज्य दिगंबर जैन धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष ताराचंद जैन ने जैन यात्रियों की हवाई यात्रा की आवश्यकताओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।

देवघर से इंटरनेशनल फ्लाइट की भी बुकिंग शुरू

इंडिगो के पूर्वी क्षेत्र सेल्स एंड मार्केटिंग के डायरेक्टर संजीत भट्टाचार्या ने चैम्बर सदस्यों के फीडबैक से काफी प्रसन्नता जाहिर किया तथा वे आश्वस्त हुए कि देवघर का पोटेंशियल काफी विस्तृत है। उन्होंने इंडिगो के बेहतर हवाई सेवा और खूबियों से परिचय कराया तथा बताया कि देवघर से भी इंडिगो अपनी उत्कृष्ट सेवा का लाभ यहां के लोगों को देगी। अभी कोलकाता के लिए डायरेक्ट हवाई सेवा और कनेक्टिंग सेवा में दिल्ली, मुम्बई और बंगलोर तथा इंटरनेशनल सेवा में बैंकाक आदि की बुकिंग शुरू की जा चुकी है। इस महीने के अंत तक दिल्ली की डायरेक्ट सेवा और अगले कुछ दिनों में बेंगलोर एवं मुंबई की भी सीधी सेवा शुरू हो जाएगी।

बताया गया कि एमएसएमई सेक्टर के यात्रियों के लिए प्रिरजिस्ट्रेशन कराने पर बुकिंग में परिवर्तन अथवा रिटर्निंग में आकर्षक ऑफर की व्यवस्था है। साथ ही 4 घंटे पहले तक टिकट कैंसलेशन कराने पर मात्र 499 रुपये ही कटेंगे।

इंडिगो के सेल्स मैनेजर प्रितम चक्रवर्ती और सहायक मैनेजर धीरज सिन्हा ने इंडिगो की मार्केटिंग पॉलिसी और बेहतर टैरिफ के बारे में बताया। उन्होंने देवघर के व्यवसायियों से कहा कि वे चैम्बर के सदस्यों का डेटाबेस और मेल आईडी लेकर आकर्षक टैरिफ और अन्य सुविधाओं की जानकारी देंगे। चैम्बर सदस्यों की मांगो पर कहा कि स्पेशल प्रोविजन पर भी ध्यान दिया जाएगा। 

इंडिगो अधिकारियों ने की सांसद निशिकांत से मुलाकात

चैम्बर के साथ मीटिंग के बाद तीनों अधिकारियों को चैम्बर अध्यक्ष ने सांसद डॉ निशिकांत दूबे से भी मुलाकात कराया। उन्होंने इंडिगो के अधिकारियों से कहा के अपेक्षाओं से दस गुना ज्यादा यहां पैसेंजर मिलने की संभावना है। उन्होंने कई एंगल से देवघर हवाई सेवा के सुखद और प्रॉफिटेबल सेवाओं की जानकारी दी।

पहला टिकट लेने वाले का स्वागत

मीटिंग के दौरान कोलकाता से देवघर के लिए पहला टिकट लेने वाले एस. के. मिश्रा का भी स्वागत किया गया और उनके कौतुक विचारों को जाना गया।

आज की मीटिंग में फेडरेशन के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा, संप चैम्बर के महासचिव प्रमोद छावछारिया, उपाध्यक्ष संजय मालवीय, उमेश राजपाल, पीयूष जायसवाल, कोषाध्यक्ष दीपक सराइयाँ, बीरेन्द्र सिंह, निर्मल कुमार, प्रिंस सिंघल, रितेश टिबड़ेवाल, पंकज भालोटिया, कामदेव दुबे, निशान्त भारद्वाज, कनिष्का कश्यप, सिद्धार्थ भारद्वाज, बिपुल घोष, अमरनाथ बर्णवाल, अरुण साह, विश्वनाथ तिवारी सहित कई सदस्य शामिल थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!