spot_img

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

Deoghar: श्रावणी मेला (Shravani Mela) से पहले 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के हाथों देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) के उद्घाटन की संभावना है। जिसको लेकर डीजीसीए (DGCA) ने देवघर एयरपोर्ट को सभी प्रकार की टेक्निकल लाइसेंस (technical license) सौंप दी है।

Airport के एप्रोन में एक साथ तीन एयर बस 320 फ्लाइट की है पार्किंग क्षमता

देवघर एयरपोर्ट में इंडिगो (Indigo) की पैसेंजर फ्लाइट का ट्रायल सात जून और 22 जून को किये जाने के बाद इसका लाइसेंस डीजीसीए, दिल्ली द्वारा जारी कर दिया गया है। डीजीसीए ने अपने लाइसेंस में देवघर एयरपोर्ट के रनवे को बेहतर बताया है। डीजीसीए की टीम छह जून और 21 जून को देवघर भी आयी थी और देवघर एयरपोर्ट के रनवे, एटीसी समेत सभी टेक्निकल सेगमेंट का जायजा लिया था। उसके बाद दिल्ली में मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन और एयरपोर्ट बोर्ड ऑफ सिक्योरिटी के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद देवघर एयरपोर्ट को पैसेंजर फ्लाइट एयरबस 320 और बोइंग जहाज की सभी सीरीज के विमानों की लैंडिंग का लाइसेंस उपलब्ध करा दिया है। डीजीसीए ने अपने लाइसेंस में देवघर एयरपोर्ट के रनवे को बेहतर बताने के साथ देवघर एयरपोर्ट के एप्रोन में एक साथ तीन एयर बस 320 फ्लाइट की पार्किंग क्षमता बतायी है।

देवघर एयरपोर्ट में रात्रि में फ्लाइट लैंडिंग की सुविधा को बहाल करने की भी तैयारी

इधर, अगले तीन महीने में देवघर एयरपोर्ट में अब रात्रि में फ्लाइट लैंडिंग की सुविधा को बहाल करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा राज्य सरकार को एयरपोर्ट के आसपास पड़ने वाले ऊंचे बिजली के खंभे, ऊंचे मकान और पेड़-पौधे को कम करने के लिए आग्रह किया जा रहा है, ताकि रात्रि में विमानों की लैंडिंग के लिए सभी तकनीकी प्रक्रिया पूरी करते हुए देवघर एयरपोर्ट में 24 घंटे विमान की लैंडिंग की सुविधा की जाये।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!