spot_img

चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व सांसद आरके राणा का निधन

चारा घोटाले में सजायाफ्ता पूर्व सांसद (Former MP convicted in fodder scam) रबींद्र कुमार राणा (Rabindra Kumar Rana) का एम्स दिल्ली में इलाज के दौरान बुधवार को निधन हो गया।

Ranchi: चारा घोटाले में सजायाफ्ता पूर्व सांसद (Former MP convicted in fodder scam) रबींद्र कुमार राणा (Rabindra Kumar Rana) का एम्स दिल्ली में इलाज के दौरान बुधवार को निधन हो गया। उन्हें एक दिन पहले मंगलवार को रिम्स रांची से एयर एंबुलेंस के जरिए एम्स ले जाया गया था। उन्होंने अपराह्न् लगभग साढ़े तीन बजे आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि आरके राणा की मृत्यु मल्टी ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुई है।

बीते 15 मार्च को रांची के होटवार जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद राणा को रांची स्थित रिम्स में दाखिल कराया गया था। यहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। मेडिकल बोर्ड ने उनकी बिगड़ती स्थिति को देख उन्हें मंगलवार को एम्स के लिए रेफर किया था।

राणा 14वीं लोकसभा में बिहार के खगड़िया संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल की ओर से सांसद रह चुके थे। वह बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके थे।

आरके राणा को रांची के डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में अदालत ने बीते 21 फरवरी को दोषी ठहराया था। उन्हें पांच साल की कैद और 60 लाख रुपये के जुर्माने की सजा दी गई थी। इसी मामले में लालू प्रसाद यादव को भी पांच साल की सजा हुई है। इसके पहले देवघर कोषागार से 89 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में भी उन्हें सजा हो चुकी थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!