spot_img

Jharkhand: कस्तूरबा विद्यालय में संदिग्ध हालत में छात्रा की मौत

इटखोरी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में एक छात्रा की मौत हो गई है।

Chatra: इटखोरी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में एक छात्रा की मौत हो गई है। कक्षा नौ की छात्रा मीना कुमारी मंगलवार की सुबह विद्यालय के शौचालय में बेहोशी की अवस्था में मिली। उसे अस्पताल भेजा गया। चिकित्सकों ने जांच के बाद छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

बताया गया है कि छात्रा करनी गांव की रहने वाली थी। उसके पिता का नाम स्व. नरेश दांगी था। पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल चतरा भेज दिया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। कस्तूरबा विद्यालय की प्रभारी वार्डन बबली यादव ने बताया कि मंगलवार की सुबह 5:30 बजे सभी छात्राओं को नित्य क्रिया कर्म के लिए उठा दिया था। करीब आधे घंटे के बाद विद्यालय की कुछ छात्राओं ने उन्हें सूचना दी कि कक्षा नौवीं की छात्रा मीना शौचालय में गिरी हुई है। वह तत्काल मौके पर पहुंचीं।

इस दौरान शौचालय कक्ष का दरवाजा खुला हुआ था। छात्रा वहां गिरी हुई थी। इसके बाद छात्रा को शौचालय से बाहर निकाला गया। छात्रा की धड़कन चल रही थी। वह होश में नहीं थी। आनन-फानन में छात्रा को बाइक से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जांच के बाद चिकित्सक ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस की टीम ने पूरे विद्यालय परिसर का निरीक्षण किया। थाना प्रभारी निरंजन कुमार मिश्रा ने बताया है कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। छात्रा के शरीर पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

बताया जाता है कि जिस समय यह घटना हुई। स्कूल की वार्डन परिसर में मौजूद नहीं थीं। वार्डन कुमारी माधुरी ने बताया कि बेटे की तबीयत खराब हो जाने की वजह से सोमवार को विद्यालय का प्रभार सहायक शिक्षिका बबली यादव को सौंप कर घर चली गई थी। मंगलवार की सुबह विद्यालय में छात्रा मीना की मौत की सूचना मिली।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!