spot_img
spot_img

बासुकीनाथ धाम में इस बार भी महाशिवरात्रि पर नहीं होगा शिव बारात का आयोजन

बासुकीनाथ धाम में इस बार भी महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव बारात का आयोजन नहीं होगा। कोरोना महामारी को देखते हुए यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

Dumka: बासुकीनाथ धाम में इस बार भी महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव बारात का आयोजन नहीं होगा। कोरोना महामारी को देखते हुए यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

महाशिवरात्रि को लेकर डीसी रविशंकर शुक्ला के अध्यक्षता में शुक्रवार को बासुकीनाथ मंदिर प्रांगण स्थित सभागार में जिला प्रशासन के पदाधिकारियों,पंडा धर्मरक्षणि सभा के सदस्यों,स्थानीय जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक कर कोविड-19 के संक्रमणकाल को देखते हुए शिव बारात नहीं निकालने का निर्णय लिया गया।

नहीं निकाली जाएगी भव्य शिव बारात

कोविड समुचित व्यवहार तथा सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार इस वर्ष बासुकीनाथ धाम में महाशिवरात्रि किया जाएगा। डीसी ने कहा कि इस वर्ष भी परंपरागत तरीके से महाशिवरात्रि का आयोजन किया जाएगा।मंदिर प्रांगण में भव्य साज सज्जा किया जायेगा।उन्होंने व्यापक साफ-सफाई का निदेश संबंधित अधिकारी को दिया है।

डीसी ने कहा कि सभी के सहयोग से इस वर्ष भी महाशिवरात्रि का आयोजन किया जाएगा। महाशिवरात्रि के पूरे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दुमका एडमिनिस्ट्रेशन के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग देख सकेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!