spot_img

धनबाद जज मौत मामले में हाईकोर्ट सीबीआइ जांच से संतुष्ट नहीं, सभी रिपोर्ट मांगी

कोर्ट ने कहा कि CBI की जांच से कोर्ट संतुष्ट नहीं है। नार्को टेस्ट समेत जितनी भी जांच अभी तक मामले में हुई है, सबकी रिपोर्ट के कोर्ट के समक्ष पेश की जाये, जिससे कोर्ट अपने स्तर से जांच करेगा।

Ranchi: धनबाद जज उत्तम आनंद (Judge Uttam Anand) की मौत मामले में शुक्रवार को हाइकोर्ट(High Court) के चीफ जस्टिस (Chief Justice) रवि रंजन और जस्टिस (Justice) एसएन प्रसाद की अदालत में सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि CBI की जांच से कोर्ट संतुष्ट नहीं है। नार्को टेस्ट समेत जितनी भी जांच अभी तक मामले में हुई है, सबकी रिपोर्ट के कोर्ट के समक्ष पेश की जाये, जिससे कोर्ट अपने स्तर से जांच करेगा। मामले की अगली सुनवाई 21 जनवरी को होगी।

उल्लेखनीय है कि धनबाद में मॉर्निंग वॉक के दौरान ऑटो की टक्कर से गिरने पर जज उत्तम आनंद की मौत हो गयी थी, जिस पर हाइकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था। पूर्व की सुनवाई में भी कोर्ट ने सीबीआइ जांच से अंसतुष्टि व्यक्त की थी। वहीं, पिछले सप्ताह हुई सुनवाई में कोर्ट ने कहा था कि कोर्ट को सीबीआइ पर संदेह नहीं है। लेकिन मामले में देरी हो रही है, जिससे अपराधियों को बचने का मौका मिलेगा।

केस में अब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है, जितना अधिक समय लगेगा उतना ही अधिक तथ्य ढूंढ़ने होंगे। इस दौरान सीबीआइ ने कोर्ट को बताया था कि अब तक मामले में दो सौ से अधिक लोगों से पूछताछ की गयी है। साथ ही कोर्ट ने सरकार से कहा था कि आरोपियों के फिर से नार्को टेस्ट के लिए सुरक्षा के सख्त इंतजाम हों।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!