spot_img
spot_img

गांधीनगर की तर्ज पर Jasidih रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, मिलेगी विश्वस्तरीय सेवा

गांधीनगर रेलवे स्टेशन के तर्ज पर जसीडीह रेलवे स्टेशन को भारत का सबसे बेहतरीन रेलवे स्टेशन बनाने की मंजूरी केंद्र सरकार द्वारा दे दी गयी है।

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

देवघर: रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को विश्वस्तरीय सेवा देने के लिए भारतीय रेल ने हाल ही में गुजरात के गांधीनगर (Gandhinagar) कैपिटल रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया है। अब झारखण्ड के जसीडीह (Jasidih) रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय सेवा देने के लिए बेहतर बनाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।

गांधीनगर रेलवे स्टेशन के तर्ज पर जसीडीह रेलवे स्टेशन को भारत का सबसे बेहतरीन रेलवे स्टेशन बनाने की मंजूरी केंद्र सरकार द्वारा दे दी गयी है। बताया जाता है कि jasidih Railway Station को सिलसिलेवार तरीके से तैयार किया जाएगा।

बहुमंजिला इमारत के साथ, अलग-अलग तल पर प्लेटफॉर्म और मल्टी मॉडल ट्रांजिट सिस्टम के साथ शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और कई अन्य सुविधाएं यहां यात्रियों को मिलेंगी। इस बात की जानकारी गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने दी है। निशिकांत दुबे ने जसीडीह स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाने की मंज़ूरी के बाद प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का आभार जताया है।

निशिकांत दुबे ने फेसबुक पर लिखा है “जसीडीह स्टेशन गॉंधीनगर, दिल्ली की तरह बनेगा विश्व स्तरीय, केन्द्र सरकार ने दी मंज़ूरी । प्रधानमंत्री @narendramodi जी ने आज़ादी के 75 वें साल में संथालपरगना व ख़ासकर मेरे लोकसभा को दिया बड़ा तोहफ़ा ,रेल मंत्री AshwiniVaishnaw जी का आभार।”

गौरतलब है कि बाबा बैद्यनाथ की नगरी पहुंचने के लिए जसीडीह रेलवे स्टेशन दुनियाभर के श्रद्धालुओं के लिए प्रमुख स्टेशन है। देवघर के बाबा मंदिर के दर्शन के लिए साल भर में करोड़ों लोग यहां पहुंचते हैं। ऐसे में उम्मीद की जाती है कि इस नए बदलाव के बाद यहां पहुंचने वाले लोगों को न सिर्फ एक सुखद अहसास होगा। बल्कि क्षेत्र के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!