spot_img

झारखंड में जंगलराज की आहट: दीपक प्रकाश

झारखंड में गिरते कानून व्यवस्था को देखते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमन्त सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुका है। लॉ एंड ऑर्डर बद से बदतर हो चुका है।

Ranchi: झारखंड में गिरते कानून व्यवस्था को देखते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमन्त सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुका है। लॉ एंड ऑर्डर बद से बदतर हो चुका है।

रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रकाश ने कहा कि जंगल राज की आहट महसूस हो रही है। 19 महीने के कार्यकाल में 2978 हत्या, 2711 दुष्कर्म, 2400 अपहरण, 538 नक्सल वारदात, 1226 लूट – डकैती, 41 लोगों की डायन हत्या से राज्य की जनता भयभीत है। कुल मिलाकर दस हजार से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हुए हैं जो हेमन्त सरकार की नाकामियों को दर्शाता है। लगभग पांच लोगों का प्रत्येक दिन हत्या, दुष्कर्म और अपहरण हो रहा है।

प्रकाश ने कहा कि भाजपा की मांग और झारखण्ड की जनता की भावनाओं के सामने राज्य सरकार को झुकना पड़ा एवं जज उत्तम आनंद हत्या की जांच सीबीआई से कराने के लिए अनुशंसा करनी पड़ी। उत्तम आनंद की हत्या के बाद सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी ने हेमन्त सरकार के कानून व्यवस्था की पोल खोल दिया।

उन्होंने कहा कि राज्य की प्रतिभाशाली रूपा तिर्की की संदिग्ध हत्याकांड में अब तक सीबीआई जांच के आदेश नहीं देने की नीति ने स्पष्ट कर दिया है कि इस हत्याकांड में कहीं न कहीं दाल में काला है। हेमन्त सरकार को जनता की आवाज सुननी चाहिए और रूपा तिर्की हत्याकांड की जांच भी सीबीआई से कराने के लिए अविलंब अनुशंसा करनी चाहिए।

प्रकाश ने कहा कि हेमन्त सरकार ने रोजगार के मुद्दे पर सर्वाधिक युवाओं को ठगने का कार्य किया है। नियुक्ति वर्ष, प्रत्येक वर्ष पांच लाख की नौकरी, अन्यथा सन्यास लेने के मामले में धोखा दिया है। 3.29 लाख पद रिक्त पड़ा हुआ है। पारा शिक्षकों, आंगनबाड़ी, संविदाकर्मियों को धोखा दिया है। जेपीएससी परीक्षा मामले में हाईकोर्ट का निर्देश पालन करने में चेयरमैन कठघरे में हैं। नौजवानों की लड़ाई में भाजपा कंधे से कंधा मिलाकर लड़ेगी।

कोरोना काल में भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा संघर्ष किए जाने पर, किसानों के मुद्दे पर संघर्ष किए जाने पर 171 लोगों पर एफआईआर किया, जबकि कांग्रेस राजभवन के समक्ष कानून को ताक पर रखकर प्रदर्शन कर रही है। यह दोहरा चरित्र है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा राज्य की बर्बादी नहीं देख सकती। राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था, किसानों की समस्या, युवाओं के हक और अधिकार, महिलाओं के सम्मान के लिये भाजपा कार्यकर्ता आगामी 20 अगस्त से सड़क पर उतरकर राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन करेंगे। इस भ्रष्ट, निकम्मी और विकास विरोधी सरकार को जबतक उखाड़ नही फेकेंगे तब तक हम चुप नही बैठेंगे।

इसे भी पढ़ें:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!