spot_img
spot_img

Deoghar: अवैध बालू कारोबारियों पर प्रशासन सख्त

जिले के सारठ प्रखंड अंतर्गत विभिन्न बालू घाटों में एनजीटी(NGT)द्वारा बालू उठाव पर रोक लगाए जाने के बावजूद बालू माफिया काफी सक्रिय है और वे नये -नये तरकीब निकालकर धड़ल्ले से बालू का अवैध कारोबार कर रहे हैं।

देवघर: जिले के सारठ प्रखंड अंतर्गत विभिन्न बालू घाटों में एनजीटी(NGT)द्वारा बालू उठाव पर रोक लगाए जाने के बावजूद बालू माफिया काफी सक्रिय है और वे नये -नये तरकीब निकालकर धड़ल्ले से बालू का अवैध कारोबार कर रहे हैं।

सधरिया पंचायत के लकडाखोन्धा गांव के अजय नदी घाट पर बालू माफियाओं द्वारा उफनती नदी के बीच से पम्पिंग मशीन से अवैध बालू का उठाव किया जा रहा था। इसकी मिलते ही प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया और छापेमारी कर अवैध बालू से लदे ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया गया। ज्ञात हो कि अवैध बालू कारोबारियों द्वारा रोजाना बालू उठाव कर ट्रैक्टर वाले के पास ऊंचे दामों में बेचा जा रहा है। ये बालू माफिया इतने सशक्त हैं कि दिन-दहाड़े नित्य नए बालू तकनीक से नदियों से बालू का उठाव करते हैं।

इसी क्रम में शनिवार को बीडीओ सह सीओ साकेत कुमार सिन्हा के नेतृत्व में थाना प्रभारी करुणा सिंह पुलिस बल के साथ टीम बनाकर छापेमारी कर लकडाखोंधा गांव के अजय नदी घाट से अवैध बालू कारोबारियों का दो पम्पिंग सेट मशीन ,दो ट्रैक्टर,सेक्शन दो,बारह पाइप,समेत एक मोटरसाइकिल को जब्त कर थाना लाया लाया गया। हालांकि पुलिस बल एवं प्रशासनिक अधिकारियों के आने की सूचना पर अधिकांश बालू कारोबारी भागने में सफल रहे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!