spot_img

इसी माह देवघर एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे मंत्री हरदीप सिंह पुरी, लेकिन अभी भी एप्रोच सड़क का नहीं शुरू हुआ है काम

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी इसी माह देवघर पहुंच यहां एयरपोर्ट के कार्यों का निरीक्षण व समीक्षा करेंगे। देवघर एयरपोर्ट की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन, 17 सितंबर को ही होगी।

Deoghar: देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Deoghar International Airport) से हवाई सेवा तय तारीख पर शुरू हो जाए, इसको लेकर एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ़ इंडिया (AAI) द्वारा युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। वहीं, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी द्वारा जुलाई माह में ही देवघर आकर देवघर एयरपोर्ट का मुआयना करने की खबर है। लेकिन, सवाल अभी भी एप्रोच सड़क का है, जिसका निर्माण कार्य अब तक शुरू नहीं हो सका है।

गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे द्वारा जानकारी दी गयी कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी इसी माह देवघर पहुंच यहां एयरपोर्ट के कार्यों का निरीक्षण व समीक्षा करेंगे। देवघर एयरपोर्ट की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन, 17 सितंबर को ही होगी। AAI तय तिथि के अनुसार कार्य कर रही है।

MP LAD फण्ड से होगा एप्रोच सड़क का निर्माण

वहीं, एप्रोच सड़क निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि अबतक मुख्यमंत्री की तरफ से निर्माण कार्य को रोक कर रखा गया है। लेकिन, अब एप्रोच सड़क का निर्माण MP LAD फण्ड से होगा। MP ने कहा कि देवघर डीसी को पत्र लिख सूचित किया है कि एप्रोच सड़क निर्माण कार्य पूरा करने के लिए हम अपने एमपी लैड फंड से दो करोड़ 15 लाख रूपये दे रहे हैं। साथ ही MP LAD गाइडलाइन्स के तहत इस कार्य को 15 दिनों के अंदर शुरू कर दिया जाने को कहा गया है।

अंतिम चरण में काम: संदीप ढिंगरा

देवघर एयरपोर्ट के निदेशक संदीप ढिंगरा के अनुसार, काम अंतिम चरण में है। ATC और टर्मिनल बिल्डिंग को फाइनल टच दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण काम काफी प्रभावित हुआ है, लेकिन टीम काम पूरा करने में लगी है। डेड लाइन को मीट कर हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने ये जानकारी दी है कि सितंबर माह की 17 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर देवघर से हवाई उड़ान शुरू हो जाएगी। इसी तारीख को डेडलाइन मानते हुए एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ़ इंडिया भी तेजी से काम कर रही है।

हवाई मानचित्र पर होगा देवघर का नाम

झारखंड में रांची के बाद देवघर ही बड़ा हवाई अड्डा होगा, जहां से देश की कई नामी-गिरामी एयरलाइन्स कंपनियां यात्री सेवा शुरू करेंगी। इसके बाद देश के हवाई मानचित्र पर देवघर का नाम अंकित होने की बात हो या यहां के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर सृजित होने की बात- यह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा इस क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा। देवघर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा निर्माण के बाद यह बिहार और बंगाल के एक दर्जन से अधिक जिलों के लिए भी बड़ा वरदान साबित होगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!