spot_img
spot_img

University of South Australia के Bachelor of Digital Business की डिग्री भारत के छात्रों के लिए उपलब्ध

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया विश्वविद्यालय (University of South Australia) ने ऑस्ट्रेलिया में एक नए बैचलर ऑफ डिजिटल बिजनेस (Bachelor of Digital Business) अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम को डिजाइन करने के लिए एक्सेंचर के साथ साझेदारी की है।

New Delhi: दक्षिण ऑस्ट्रेलिया विश्वविद्यालय (University of South Australia) ने ऑस्ट्रेलिया में एक नए बैचलर ऑफ डिजिटल बिजनेस (Bachelor of Digital Business) अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम को डिजाइन करने के लिए एक्सेंचर के साथ साझेदारी की है। इस तीन वर्षीय कार्यक्रम का उद्देश्य भारत में छात्रों को डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए भविष्य की वैश्विक व्यावसायिक जरूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक ज्ञान और व्यावहारिक कौशल से लैस करना है।

डिग्री का मुख्य फोकस छात्रों को प्रासंगिक, उद्योग आधारित अनुभव प्रदान करना होगा। छात्रों के लिए प्रासंगिक, उद्योग के नेतृत्व वाली शिक्षा और अनुभव प्रदान करने के लिए एक्सेंचर के सहयोग से विश्वविद्यालय द्वारा कार्यक्रम पाठ्यक्रम विकसित किया गया है। पाठ्यक्रम एआई, साइबर सुरक्षा और क्लाउड प्लेटफॉर्म सहित डिजिटल प्रौद्योगिकियों में विशेषज्ञता के साथ अर्थशास्त्र, लेखा, कानून और विपणन जैसे समकालीन व्यावसायिक विषयों को मिश्रित करता है।

इसका उद्देश्य भविष्य के व्यापारिक नेताओं का निर्माण करना है जो स्थायी व्यावसायिक मूल्य प्रदान करने के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकियों की क्षमता को अनलॉक कर सकते हैं।

यूनिसा का एक दल वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय अध्ययन के अवसरों में रुचि रखने वाले संभावित छात्रों को डिग्री को बढ़ावा देने के लिए भारत का दौरा कर रहा है। सहयोग के बारे में बोलते हुए, यूनिसा के कुलपति और अध्यक्ष, प्रोफेसर डेविड लॉयड ने कहा, “एक्सेंचर के साथ हमारे सहयोग ने हमें दुनिया भर के व्यवसायों के लिए आवश्यक उभरते कौशल में मूल्यवान अंतर्²ष्टि प्रदान की है और हमने इसके साथ डिजिटल बिजनेस डिग्री की सामग्री को आकार दिया है। डिजिटल अर्थव्यवस्था को एक अद्वितीय कौशल सेट की आवश्यकता होती है जो प्रौद्योगिकी और व्यापार को जोड़ती है, और हमें कल, आज के लीडर का निर्माण शुरू करने की आवश्यकता है।”

अपने अध्ययन के पहले दिन से वास्तविक दुनिया के अनुभव तक छात्रों की पहुंच पर जोर देते हुए, प्रोफेसर लॉयड ने कहा, “कार्यक्रम को दुनिया की अग्रणी पेशेवर सेवा कंपनियों में से एक से सर्वोत्तम अभ्यास और अंतर्²ष्टि द्वारा सूचित किया जाता है, और छात्र अमूल्य कौशल हासिल करेंगे। कार्यक्रम में उद्योग नेटवर्किं ग और इंटर्नशिप के अवसर भी शामिल हैं, साथ ही शीर्ष प्रदर्शन करने वाले प्रथम वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए छात्रवृत्ति भी शामिल है।”

डिग्री वर्तमान में ऑनलाइन पेश की जाती है और फरवरी 2023 से शुरू होने वाले एडिलेड में ऑन-कैंपस कोर्सवर्क के लिए घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए खुली होगी।(IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!