spot_img

कुत्ते के भौंकने से नाराज नाबालिग ने कर दी बुजुर्ग की हत्या

द्वारका जिले के नजफगढ़ इलाके में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां नजफगढ़ के नांगला डेरी गांव में एक नाबालिग ने एक बुजुर्ग की हत्या कर दी।

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

New Delhi: द्वारका जिले के नजफगढ़ इलाके में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां नजफगढ़ के नांगला डेरी गांव में एक नाबालिग ने एक बुजुर्ग की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग की हत्या कुत्ता भौंकने के विवाद को लेकर की गई। घटना होली के दिन की बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में साढ़े 16 साल के एक नाबालिग को पकड़ा है, जिसके खिलाफ जेजे एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, पहले उसने कुत्ते की पिटाई की और जब कुत्ते को बचाने के लिए बुज़ुर्ग आया तो उसकी भी रॉड से पिटाई कर दी, जिससे बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, घटना की जानकारी 85 साल के बुजुर्ग अशोक कुमार की पत्नी मीणा ने दी थी।

दरअसल, नाबालिग और बुजुर्ग के बीच विवाद कुत्ते के भौंकने को लेकर हुआ था। बुजुर्ग के साथ मारपीट की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच आरंभ की तो इस दौरान यह पता चला कि मृतक का कुत्ता आरोपी पर भौंक रहा था तो वह इस बात को लेकर परेशान हो गया।

वह गुस्से में पहले तो कुत्ते को ही भोंकने पर गाली देने लगा और उसके मालिक को भी भला-बुरा कहने लगा। इसके बाद वह कुत्ते को पीटने के लिए उसके बुजुर्ग महिला के घर में ही घुस गया लेकिन जब वह कुत्ते को मारने लगा तो बुजुर्ग अशोक कुमार अपने कुत्ते को बचाने के लिए आगे आए। इसपर वह गुस्से में आग बबूला हो गया और आरोपी नाबालिग ने अशोक कुमार के ही सिर पर लोहे की रॉड से भी वार कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

बुजुर्ग के घायल होने पर मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जख्मी हालत में बुजुर्ग को पहले दीन दयाल उपाध्याय (DDU) अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उनकी हालत नाजुक होने पर उन्हें लोकनायक जयप्रकाश (LNJP) अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। एलएनजेपी में इलाज के दौरान मंगलवार को बुजुर्ग की मौत हो गई।

उधर पुलिस ने चूंकि मारपीट की कॉल नाबालिग के खिलाफ पहले आईपीसी की धारा 323 के तहत केस दर्ज किया था। लेकिन बुजुर्ग की मौत के बाद पुलिस ने इस संबंध में हत्या की धारा जोड़ दी और जुवनाइल जस्टिस बोर्ड से आरोपी नाबालिग के खिलाफ हत्या के आरोप में कार्रवाई करने की इजाजत मांगी। बोर्ड ने इसके लिए मंजूरी दे दी है और अब गुरुवार को पुलिस इस मामले में आगे की कानूनी औचारिकताएं पूरी की।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!