spot_img
spot_img

PM नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर हादसे पर जताया दुख, किया मुआवजे का एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुए हादसे पर दुख जताते हुए इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है।

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुए हादसे पर दुख जताते हुए इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए इस दुखद घटना में मारे गए लोगों के परिवार को 2-2 लाख रुपए और और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की भी घोषणा की है।

कुशीनगर हादसे पर दुख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा , “उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।”


गृह मंत्री अमित शाह ने भी कुशीनगर की घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा , “उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुआ हादसा अत्यंत दु:खद है। इसमें जिन्होंने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ। साथ ही ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। “

दरअसल , उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में एक रस्म के दौरान कुएं पर एकत्र हुए महिलाओं और बच्चों के साथ यह दर्दनाक हादसा हुआ।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!