spot_img

Cruise Drug Party : Shah Rukh Khan के बेटे Aryan समेत तीन गिरफ्तार, अब कोर्ट में होगी पेशी

ड्रग्स पार्टी केस (Cruise Drug Party) में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुंबई: ड्रग्स पार्टी केस (Cruise Drug Party) में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया गया है। एनसीबी ने आर्यन से क्रूज में उनकी मौजूदगी को लेकर लंबी पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। आर्यन के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई से गोवा जा रही क्रूज शिप में शन‍िवार देर रात नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की छापेमारी हुई थी, जहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। एनसीबी ने इस मामले में बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत आठ लोगों को हिरासत में लिया था। जिसमें से अब तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एनसीबी ने जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा हैं। अरबाज मर्चेंट,आर्यन के दोस्त हैं। जबकि रविवार को पूरा दिन नुपुर सार‍िका, इस्म‍ित सिंह, मोहक जायसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा से भी पूछताछ की गई।

NCB की पूछताछ में आर्यन ने खुद को बताया पार्टी का गेस्ट 

आर्यन से हुई एनसीबी की पूछताछ में आर्यन ने बताया था कि वह पार्टी में गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे। आर्यन ने कहा कि पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें कोकोई पैसा नहीं दिया गया था। उन्होंने दावा किया कि पार्टी के ऑर्गेनाइजर ने उनके नाम का इस्तेमाल का लोगों को पार्टी में बुलाया था। मामले की जांच के लिए एनसीबी ने आर्यन का फोन जब्त कर उनके चैट्स खंगाले।

बता दें एनसीबी की एक टीम की ओर से शनिवार शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा गया था। इस छापेमारी में एमडीएमए, एक्स्टेसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे मादक पदार्थ बरामद किए गए। एनसीबी की ओर से मादक पदार्थ रोधी अधिनियमों के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।

अंत:वस्त्रों में छिपाकर रखी थी ड्रग्‍स

एनसीबी को सूत्रों से इनपुट मिला था कि शनिवार शाम मुंबई से गोवा के लिए जा रहे क्रूज शिप कार्डेलिया पर बीच समुद्र में ड्रग्स के साथ पार्टी होने वाली है। इस सूचना के बाद एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की अगुवाई में टीम के सदस्‍य यात्री बनकर क्रूज शिप पर सवार हो गए। अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान तलाशी ली गई जिसमें कुछ लोगों के पास से अलग-अलग मादक पदार्थ बरामद किए गए। बताया जाता है कि आरोपियों ने ड्रग्‍स को अपने कपड़ों, अंत:वस्त्रों और पर्स में छिपा रखा था।

एनसीबी प्रमुख बोले- निष्‍पक्ष होगी कार्रवाई

अधिकारी के मुताबिक कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को अदालत में पेश किया जाएगा। इस पार्टी में लोगों को सोशल मीडिया के जरिए भी सूचित किया गया था। पार्टी में एक व्‍यक्ति के टिकट की कीमत 75 हजार रुपये से ज्यादा रखी गई थी। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान ने कहा कि हम पूरे मामले की निष्पक्ष छानबीन करेंगे। यदि इसमें किसी की सिलेब्रिटी या अमीर लोगों से संबंध सामने आते हैं तो भी हमारी कार्रवाई पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। हम कानून के मुताबिक काम करेंगे।

क्रूज कंपनी के अध्यक्ष ने ड्रग्स पर दी ये सफाई

इसके साथ ही एनसीबी ने मुंबई तट पर क्रूज रेव पार्टी के आयोजकों को भी समन भेजा है। समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक कार्डेलिया क्रूज ने रविवार को कथित रेव पार्टी के आयोजन से खुद को अलग कर लिया। लक्जरी जहाज की संचालक कंपनी वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्रा. लिमिटेड के सीईओ और अध्‍यक्ष जुर्गन बैलोम (Jurgen Bailom) ने कहा कि मैं यह स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं कि कार्डेलिया क्रूज का किसी भी तरह से (प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से) इस घटना से कोई संबंध नहीं है। जुर्गन बैलोम ने कहा कि कार्डेलिया क्रूज ने अपने जहाज को किराए पर एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक कंपनी को दिया था। कार्डेलिया उन परिवारों को संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने के लिए बेहद सतर्क रहती है जो हमारे साथ यात्रा करना चुनते हैं। मौजूदा घटना हमारी कार्यपद्धति और संस्कृति से उलट है। हम कार्डेलिया क्रूज में इस तरह की पार्टी और इस तरह के सभी कृत्यों की निंदा करते हैं। हम भविष्य में इसी तरह के आयोजनों में अपने जहाज को देने से परहेज करेंगे। हम अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!