spot_img

देश की पहली कोरोना मरीज फिर से हुई संक्रमित, अभी वैक्सीन भी नहीं लगी

चीन के वुहान से लौटने वाली देश की पहली कोरोना मरीज (first corona patient) करीब डेढ़ साल बाद फिर पॉजिटिव (Covid Positive) हो गई है।

तिरुवनंतपुरम: चीन के वुहान से लौटने वाली देश की पहली कोरोना मरीज (first corona patient) करीब डेढ़ साल बाद फिर पॉजिटिव (Covid Positive) हो गई है। केरल के त्रिशूर में रहने वाली मेडिकल स्टूडेंट दिल्ली जाना चाहती थी, इसलिए उसने RT-PCR टेस्ट कराया। उसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। जैसे ही 20 साल की उस छात्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, सब हैरान हो गए।

त्रिशूर की डीएमओ डॉ. केजे रीना ने बताया कि उसे बिना लक्षण वाला (Asymptomatic) संक्रमण है। उसे अभी घर पर ही क्वारनटीन रखा गया है। उसकी लगातार निगरानी की जा रही है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मेडिकल स्टूडेंट (Medical Student) ने अब तक वैक्सीन (Vaccine) का एक भी डोज नहीं लिया है। वह त्रिशूर जिले के माथिलाकम ग्राम पंचायत की रहने वाली है और चीन के वुहान (Wuhan) में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी। हालांकि 23 जनवरी 2020 को भारत लौटने के बाद वह वापस वुहान नहीं गई है और ऑनलाइन पढ़ाई कर रही है।

पिछले साल 30 जनवरी को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। त्रिशूर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में चले इलाज के बाद वह ठीक हो गई थी। लेकिन करीब डेढ़ साल बाद फिर से वो कोरोना (Corona) की चपेट में आ गई है।

हालांकि, ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई दोबारा से कोरोना संक्रमित हुआ है। देश और दुनिया में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब कोई कोरोना से ठीक होने के बाद फिर से कोरोना संक्रमित हो गया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!