spot_img

धोनी को पीएम मोदी ने लिखा इमोशनल खत,धोनी ने तारीफ और शुभकामनाओं के लिए कहा शुक्रिया

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

बीकानेर


नई दिल्ली। 

महेंद्र सिंह धोनी का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पत्र लिखकर उनकी तारीफ की और आगे जीवन के लिए शुभकामनाएं दी. पत्र में पीएम मोदी ने धोनी के जीवन के कई अहम पलों को याद किया. 

भारत को दो-दो वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर उनकी उपलब्धियों की तारीफ की थी. अब महेंद्र सिंह धोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टि्वटर पर इसके लिए धन्यवाद कहा है.

पत्र में पीएम मोदी ने धोनी के जीवन के कई अहम पलों को याद किया. विशेष रूप से वर्ल्ड कप टी-20 2007 और 2011 में उनके योगदान को सराहा है. पीएम मोदी ने पत्र में धोनी के हेयर स्टाइल से लेकर उनकी बेटी जीवा के साथ बॉन्डिंग पर भी जिक्र किया है. एम.एस धोनी ने ये पत्र टि्वटर पर शेयर कर पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है.

ट्वीट धोनी

धोनी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हर एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को तारीफ की कामना होती है. वो चाहते हैं कि उनकी मेहनत और बलिदान के बारे में हर कोई जानें. आपकी ओर से मिली प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी."

पत्र में मोदी ने क्या लिखा

पीएम मोदी ने इससे पहले लिखा था कि आपमें नए भारत की आत्मा झलकती है, जहां युवाओं की नियति उनका परिवार का नाम तय नहीं करता है, बल्कि वे अपना खुद का मुकाम और नाम हासिल करते हैं.

पीएम मोदी ने धोनी को लिखा, 'आप भारतीय क्रिकेट के सबसे कामयाब कप्तानों में शामिल हैं. क्रिकेट के इतिहास में आपका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों, सर्वश्रेष्ठ कप्तानों और सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में रहेगा. मैच के दौरान मुश्किल स्थिति में सभी की आप पर निर्भरता और मैच को खत्म करने का आपका स्टाइल पीढ़ियों तक लोगों को याद रहेगा, खास तौर से वर्ल्ड कप फाइनल 2011 का.' मोदी ने आगे लिखा, 'एमएस धोनी नाम सिर्फ आंकड़ों के लिए याद नहीं किया जाएगा, न ही किसी एक क्रिकेट मैच को जिताने के लिए.. आपको सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में देखना गलत होगा. आप एक युग थे.'

बता दें कि 39 वर्षीय धोनी ने 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है. धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2007 में पहला टी-20 विश्व कप जीता था. इसके बाद 2011 में 50 ओवर विश्व कप और 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. भारत ने साथ ही 2010 और 2016 का एशिया कप भी धोनी की कप्तानी में जीता था.


त्रिदेव


नमन

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!