spot_img

कोरोना संकट में Google ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत


नई दिल्ली।

कोरोना महामारी के चलते पूरी दुनिया में लॉकडाउन हैं। इस संकट की घड़ी को ही देखते हुए गूगल ने अपने कर्मचारियों के बारे में एक बड़ा फैसला लिया है। और कर्मचारियों के लिये घर से काम करने की अवधि 30 जून, 2021 तक बढ़ा दी है।

वर्क फ्राम होक की अवधि बढ़ाने को लेकर Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई की तरफ से कर्मचारियों को एक मेल भी भेजा गया है।

सुंदर पिचाई द्वारा कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल में उन्होंने लिखा कि 'कर्मचारियों को आगे की प्लानिंग करने के लिए हम वैश्विक स्तर पर वर्क फ्रॉम होम की सुविधा का विकल्प 30 जून 2021 तक के लिए बढ़ा रहे हैं। ये उन रोल्स के लिए होगा, जिन्हें ऑफिस से काम करने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि गूगल के इस फैसले से दुनियाभर के लगभग सभी 200,000 गूगल कर्मचारियों-कांट्रेक्‍टर्स को इससे अपनी वर्क फ्रॉम होम सेवाएं बढ़ाने का विकल्‍प मिलेगा। पहले इन 'सेवाओं' को जनवरी 2021 में खत्‍म किया जाना था। लेकिन पूरी दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंपनी की तरफ से यह फैसला लिया गया। वहीं गूगल के इस फैसले के बाद उम्मीद की जा रही है कि टेक्नोलॉजी क्षेत्र समेत अन्य बड़ी कं​पनियां भी अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की अवधि बढ़ा सकती हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!