spot_img
spot_img

Air India अगले 15 महीनों में 30 विमानों को अपने बेड़े में शामिल करेगी

टाटा समूह की अगुवाई वाली विमानन कंपनी एयर इंडिया इस साल दिसंबर से अपने बेड़े में 30 नए विमानों को शामिल करेगी। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

New Delhi: टाटा समूह की अगुवाई वाली विमानन कंपनी एयर इंडिया इस साल दिसंबर से अपने बेड़े में 30 नए विमानों को शामिल करेगी। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

टाटा के स्वामित्व वाली निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी ने जारी बयान में कहा कि अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान को बढ़ाना चाहती है, जिसके तहत यह विस्तार किया जा रहा है। एयर इंडिया ने बताया कि अगले 15 महीनों में चौड़ी बॉडी वाले 5 बोइंग विमान और पतली बॉडी वाले 25 एयरबस विमानों को शामिल करने के लिए पट्टों और आशय पत्रों पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

कंपनी के मुताबिक इन नए विमानों से एयरलाइन के बेड़े में 25 फीसदी से अधिक की वृद्धि होगी। ये विमान वर्ष 2022 के अंत से परिचालन शुरू करेंगे। एयर इडिया ने बताया कि पट्टे पर लिए जा रहे विमानों में 21 एयरबस ए-320 नियो, चार एयरबस ए-321 नियो और पांच बोइंग बी777-200 एलआर शामिल हैं। दरअसल टाटा समूह ने इस साल सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी इंडिया का अधिग्रहण किया था। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!