spot_img
spot_img

IRCTC ने लॉन्च किया सात दिवसीय कश्मीर टूर पैकेज

इंडियन रेलवेज कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने छह रात और सात दिन का टूर पैकेज लेकर आया है।

Ranchi: इंडियन रेलवेज कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने छह रात और सात दिन का टूर पैकेज लेकर आया है। आईआरसीटीसी के मुख्य पर्यवेक्षक मुकेश प्रसाद ने रविवार को बताया कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज के बाद सात दिवसीय कश्मीर टूर पैकेज लाया है।

इस पैकेज में आईआरसीटीसी गुलमर्ग, श्रीनगर, सोनमर्ग और पहलगाम लेकर जाया जायेगा जिसका किराया यदि तीन व्यक्ति एक साथ है तो एक के लिए प्रति व्यक्ति 32,600 रुपये, यदि दो व्यक्ति एक साथ है तो प्रति व्यक्ति 33,950 रुपये और एक व्यक्ति अकेला है तो उसके लिए 48,620 रुपये प्रति व्यक्ति तय किया गया है।

कुल 15 लोगों को कश्मीर ले जाया जाएगा, जिस पर आईआरसीटीसी ने पहले ही तीन लोगों के लिए पैकेज बुक कर लिया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में कश्मीर के लिए बहुत बड़ी बुकिंग है। कोई व्यक्ति या परिवार पंजीकृत स्रोतों से कोई टूर पैकेज लिए बिना जा रहा है, तो उन्हें होटल खोजने के लिए में परेशानी हो रही है। साथ ही नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। क्योंकि कश्मीर में सभी होटलों की बुकिंग एडवांस हो गयी हैं। उन्होंने कहा कि आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पैकेज बुक कर सकते हैं। यह दौरा एक जून को रांची से शुरू होने वाला है। पर्यटकों को रांची से दिल्ली होते हुए श्रीनगर के लिए रवाना किया जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!