spot_img
spot_img

फ़िल्मी स्टाइल में Train से गिरफ्तार हुआ 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी श्वेत कुमार उर्फ महंथा

Begusarai: बिहार में बढ़ते अपराध पर काबू पाने तथा फरार अपराधियों को पकड़कर जेल भेजने के लिए एक्शन मोड में काम कर रही बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है।

एसटीएफ की टीम ने बेगूसराय के टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल 50 हजार के इनामी अपराधी नावकोठी थाना क्षेत्र निवासी श्वेत कुमार उर्फ महंथा गिरफ्तार कर लिया है। बिहार एसटीएफ को यह सफलता बक्सर स्टेशन पर मिली है। जहां की घेराबंदी कर एसटीएफ के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG-One) टीम ने 13202 कुर्ला-पटना एक्सप्रेस से श्वेत कुमार उर्फ महंथा को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों के अनुसार आमजन में दहशत का साम्राज्य खड़ा कर पुलिस के लिए सिरदर्द बने महंथा को पकड़ने के लिए पुलिस लंबे समय से प्रयास कर रही थी तथा एसटीएफ की टीम भी उसके पीछे पड़ी हुई थी। इसी दौरान एसटीएफ को सूचना मिली कि इनामी अपराधी महंथा कुर्ला-पटना एक्सप्रेस से आ रहा है। सूचना मिलते ही सत्यापन के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की टीम ने बीते रात बक्सर स्टेशन से उसे गिरफ्तार किया है।

बेगूसराय जिले के नावकोठी थाना क्षेत्र स्थित देपुरा निवासी उपेन्द्र महतो का पुत्र श्वेत कुमार उर्फ महंथा लंबे समय से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। उसके खिलाफ हत्या, गोलीबारी और रंगदारी सहित संगीन अपराध के दर्जनभर मामले दर्ज हैं। विगत वर्ष नावकोठी थाना क्षेत्र के विष्णुपुर पंचायत के मुखिया गणेश पोद्दार की हत्या में भी इसे पुलिस को इसकी तलाश थी। लेकिन हर बार यह घटना को अंजाम देकर भाग जाता था।

जिसके कारण पुलिस ने 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था, लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा था। अब उसकी गिरफ्तारी से इलाके में अपराध पर काबू के साथ-साथ बड़े आपराधिक घटनाओं के उद्भेदन होने की भी संभावना है। आशंका जताई जा रही है कि वह फिर किसी बड़े आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए आ रहा था, लेकिन इसी बीच एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं, इसके बाद विशेष खुलासा होगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!